दुनिया

कतर ने इजरायल को खुली छूट देने पर जताई आपत्ति, कहा- हत्या की अप्रतिबंधित अनुमति देना स्वीकार्य नहीं

अमीर ने कहा कि गाजा में जो हो रहा है, वह बहुत खतरनाक है, जिसमें सभी धार्मिक और सांसारिक मूल्यों, रीति-रिवाजों और कानूनों को रौंदा जा रहा है। लोगों के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल के लिए पानी में कटौती, दवा और भोजन रोकने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

कतर ने इजरायल को खुली छूट देने पर जताई आपत्ति, कहा- हत्या की अप्रतिबंधित अनुमति स्वीकार्य नहीं
कतर ने इजरायल को खुली छूट देने पर जताई आपत्ति, कहा- हत्या की अप्रतिबंधित अनुमति स्वीकार्य नहीं फोटोः IANS

फिलिस्तीन के गाजा पर जारी इजरायली हमलों के बीच कतर के अमीर तमीम बिन हमद अल थानी ने मंगलवार को कहा कि इजरायल को बिना शर्त ग्रीन लाइट और हत्या की अप्रतिबंधित अनुमति देना स्वीकार्य नहीं है। अमीर ने एक्स पर लिखा, ''हम कहते हैं कि बहुत हो गया, और इजरायल को बिना शर्त ग्रीन लाइट और हत्या की अप्रतिबंधित अनुमति देना स्वीकार्य नहीं है। कब्ज़ा, घेराबंदी और बसावट की वास्तविकता को नज़रअंदाज करते रहना स्वीकार्य नहीं है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि कतर दोहरे मानकों और ऐसे व्यवहार को स्वीकार नहीं करता है कि मानो बच्चों की जान कोई मायने नहीं रखती। उन्होंने आगे लिखा, ''कब्ज़ा, घेराबंदी और समझौते के तथ्यों को अनदेखा करना जारी रखना स्वीकार्य नहीं है। हम शांति के समर्थक हैं, हम अंतरराष्ट्रीय वैधता और अरब पहल के प्रस्तावों का पालन करते हैं और हम दोहरे मानकों को स्वीकार नहीं करते हैं।''

Published: undefined

अमीर ने कहा कि गाजा में जो हो रहा है, वह बहुत खतरनाक है, जिसमें सभी धार्मिक और सांसारिक मूल्यों, रीति-रिवाजों और कानूनों को रौंदना शामिल है। हमारे समय में, पानी में कटौती, दवा और भोजन को रोकने को पूरे लोगों के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

Published: undefined

उन्होंने क्षेत्र और दुनिया की सुरक्षा को खतरे में डालने वाली खतरनाक वृद्धि के खिलाफ क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय रुख का भी आह्वान किया। इजरायली सशस्त्र बलों ने लगातार हवाई हमलों के बीच जमीनी हमले से पहले गाजा सीमा पर हजारों सैनिकों, टैंकों ​​और तोपखाने को तैनात किया है, जिसका उद्देश्य 7 अक्टूबर के हमलों के बदले में हमास को कुचलना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined