दुनिया

ब्रिटेन का प्रमुख अखबार 'द गार्जियन' रैनसमवेयर हमले का शिकार, स्टाफ को घर से काम करने को कहा गया

गार्जियन मीडिया ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अन्ना बेटसन और एडिटर-इन-चीफ कैथरीन विनर ने कर्मचारियों के लिए एक नोट में कहा कि हम मानते हैं कि यह रैनसमवेयर हमला है। उन्होंने कहा कि हम अपनी वेबसाइट और ऐप्स को विश्व स्तर पर प्रकाशित करना जारी रख रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

ब्रिटेन का प्रमुख अखबार द गार्जियन भीषण रैंसमवेयर हमले का शिकार हो गया है। अखबर ने हालात को देखते हुए अपने स्टाफ को घर से काम करने का निर्देश जारी किया है। ब्रिटेन के प्रमुख अखबार ने बुधवार को पुष्टि की कि उसके सिस्टम को 'गंभीर आईटी घटना' का शिकार होना पड़ा है, जो रैनसमवेयर हमला प्रतीत होता है।

Published: undefined

प्रकाशन ने कहा कि साइबर हमला मंगलवार देर रात हुआ और इसने कंपनी के आईटी बुनियादी ढांचे के कुछ हिस्सों को प्रभावित किया है। प्रकाशन के मीडिया संपादक ने लिखा, "ऑनलाइन प्रकाशन काफी हद तक अप्रभावित है, गार्जियन वेबसाइट और ऐप पर स्टोरी लिखी और प्रकाशित की जा रही हैं।"

Published: undefined

गार्जियन मीडिया ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अन्ना बेटसन और एडिटर-इन-चीफ कैथरीन विनर ने कर्मचारियों के लिए एक नोट में कहा कि "हम मानते हैं कि यह रैनसमवेयर हमला है, लेकिन हम सभी संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं।" उन्होंने कर्मचारियों से कहा, "हम अपनी वेबसाइट और ऐप्स को विश्व स्तर पर प्रकाशित करना जारी रख रहे हैं।"

Published: undefined

प्रकाशन ने आगे कहा कि "हालांकि हमारे कुछ आंतरिक सिस्टम प्रभावित हैं, हमें विश्वास है कि हम कल तक सब कुछ ठीक करने में सक्षम होंगे। कुछ प्रमुख अपवादों के साथ हम चाहेंगे कि शेष सप्ताह के लिए हर कोई घर से काम करे, जब तक कि हम आपको सूचित न करें।"

बता दें कि हैकर्स ने सितंबर में यूएस बिजनेस पब्लिकेशन फास्ट कंपनी के आंतरिक सिस्टम में सेंध लगा दी थी। अक्टूबर में द न्यूयॉर्क पोस्ट ने भी पुष्टि की थी कि उसे हैक कर लिया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined