दुनिया

रूस ने बेलोगोरोड शहर पर हमले का दिया जवाब, यूक्रेन के खार्किव पर किया भीषण हमला

इससे पहले रूस के बेलगोरोड के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें बताया कि रूस के सीमावर्ती शहर बेलगोरोड पर यूक्रेनी गोलाबारी में तीन बच्चों सहित कम से कम 21 लोग मारे गए और 110 अन्य घायल हो गए।

रूस ने बेलोगोरोड शहर पर हमले का दिया जवाब, यूक्रेन के खार्किव पर किया हमला
रूस ने बेलोगोरोड शहर पर हमले का दिया जवाब, यूक्रेन के खार्किव पर किया हमला फोटोः सोशल मीडिया

रूस ने बेलोगोरोड शहर पर हमले का जवाब देते हुए यूक्रेन के खार्किव शहर और कीव में निर्णय लेने वाले केंद्रों और सैन्य प्रतिष्ठानों पर भीषण मिसाइल हमले किए हैं, जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है। कीव प्रशासन ने रूस पर आवासीय भवन, कैफे और एक होटल पर हमला करने का आरोप लगाया है।

Published: undefined

रूसी रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि उन्होंने कीव में निर्णय लेने वाले केंद्रों और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया है। बयान में कहा कि खार्किव क्षेत्र में यूक्रेन की सुरक्षा सेवा (एसबीयू) की इमारत और राइट सेक्टर राष्ट्रवादी गठन के अस्थायी तैनाती क्षेत्र पर उच्च-सटीक मिसाइल हमलों ने एसबीयू कर्मियों, विदेशी भाड़े के सैनिकों और क्रैकन इकाई के सदस्यों को समाप्त कर दिया, जो सीधे रूसी क्षेत्र पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की तैयारी में शामिल थे।"

Published: undefined

इससे पहले रूस के बेलगोरोड के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें बताया कि रूस के सीमावर्ती शहर बेलगोरोड पर यूक्रेनी गोलाबारी में तीन बच्चों सहित कम से कम 21 लोग मारे गए और 110 अन्य घायल हो गए। गवर्नर ने कहा कि रूस इस हमले का माकूल जवाब देगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined