दुनिया

यूक्रेन में नए ठिकानों पर हमला करेगा रूस, पुतिन ने लंबी दूरी की मिसाइलें मिलने की चर्चा पर दी धमकी

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा पुष्ट की गई यूएस-निर्मित मल्टीपल-लॉन्च रॉकेट सिस्टम भेजने से कीव की सेना को कुछ भी लाभ की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सेना के पास पहले से ही रूसी-डिजाइन के ग्रैड, स्मर्च और उरगन सिस्टम हैं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर यूक्रेन को लंबी दूरी की मिसाइलें पहुंचाई जाती हैं, तो रूस उन ठिकानों को निशाना बनाएगा, जिसे उसने अब तक निशाना नहीं बनाया है। पुतिन ने रूसी मीडिया को एक साक्षात्कार में कहा कि यदि उन्हें आपूर्ति की जाती है, तो हम उचित निष्कर्ष निकालेंगे और अपने हथियारों का उपयोग करेंगे, जो हमारे पास पर्याप्त हैं, उन टारगेट्स पर हमला करेंगे, जहां अभी तक नहीं किया है।"

Published: undefined

आरटी के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति ने जिक्र किया कि मंगलवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा पुष्टि की गई यूएस-निर्मित मल्टीपल-लॉन्च रॉकेट सिस्टम के शिपमेंट से कीव की सेना के लिए कुछ भी नया लाने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सेना के पास पहले से ही सोवियत और रूसी-डिजाइन किए गए ग्रैड, स्मर्च और उरगन सिस्टम हैं।

Published: undefined

यूक्रेनी संसद के अध्यक्ष रुस्लान स्टेफनचुक ने अपने देश में चल रहे रूसी सैन्य अभियान के बीच जर्मनी की यात्रा के दौरान दावा किया कि बर्लिन कीव को पनडुब्बियां प्रदान कर सकता है। शुक्रवार को जर्मन रक्षा मंत्री क्रिस्टीन लैंब्रेच के साथ बैठक से पहले संसद के प्रमुख ने कहा कि यूक्रेन को सबसे आधुनिक उपकरणों की आपूर्ति और मामले पर त्वरित निर्णय लेने से रूस पर जीत करीब आएगी। स्टेफनचुक ने आशा व्यक्त की कि आईआरआईएस-टी सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली को तुरंत यूक्रेन पहुंचा दिया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined