दुनिया

तालिबान ने पंजशीर पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में कई लड़ाके ढेर, मजबूरी में लेना पड़ा ये फैसला

पंजशीर प्रांत के सूत्रों ने दावा किया है कि तालिबान ने एक समझौते का उल्लंघन किया है और घाटी के प्रतिरोध बल पर हमले शुरू किए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पंजशीर प्रांत के सूत्रों ने दावा किया है कि तालिबान ने एक समझौते का उल्लंघन किया है और घाटी के प्रतिरोध बल पर हमले शुरू किए हैं। खामा न्यूज ने बताया कि सूत्रों ने दावा किया कि विभिन्न स्थानों पर किए गए हमलों का जवाब दिया गया है और तालिबान लड़ाके पीछे हट गए, लेकिन तालिबाने ने इस मुद्दे पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

Published: 31 Aug 2021, 2:09 PM IST

इस दौरान पंजशीर में लोगों ने टेलीफोन सेवा न होने की शिकायत की। उनका कहना है कि तालिबान ने दूरसंचार सेवाओं को अवरुद्ध कर दिया है जिससे उन्हें बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। दूसरी ओर, तालिबान ने पंजशीर प्रांत के सभी रास्तों को भी अवरुद्ध कर दिया है, जिसके कारण घाटी में कीमतें आसमान छू रही हैं।


Published: 31 Aug 2021, 2:09 PM IST

रिपोर्ट में कहा गया है कि पजशीर प्रांत के लोग तालिबान से प्रांत के लिए रास्ते खोलने के लिए कह रहे हैं। काबुल से 120 किमी उत्तर पूर्व में पंजशीर प्रांत, एकमात्र ऐसा प्रांत है जो तालिबान के नियंत्रण में नहीं है और दिवंगत सैन्य कमांडर अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद के नेतृत्व में तथाकथित प्रतिरोध बल तालिबान से लड़ने का दावा कर रहे हैं।

Published: 31 Aug 2021, 2:09 PM IST

अहमद मसूद ने कहा कि वह तालिबान के साथ बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन वार्ता विफल होने की स्थिति में प्रतिरोध की चेतावनी दी। तालिबान और पंजशीर प्रांत के नेताओं की परवन प्रांत में एक बैठक हुई थी, जिसका कोई अंतिम परिणाम नहीं निकला था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 31 Aug 2021, 2:09 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Aug 2021, 2:09 PM IST