दुनिया

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर फिर हो सकता है आतंकी हमला, अमेरिका ने जारी किया अलर्ट

राष्ट्रपति बाइडेन ने एक बयान में कहा कि जमीन पर स्थिति बेहद खतरनाक बनी हुई है, और हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमलों का खतरा बना हुआ है। हमारे कमांडरों ने मुझे सूचित किया कि अगले 24-36 घंटों में हमले की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अफगानिस्तान के काबुल में अमेरिकी सेना के 13 सदस्यों समेत लगभग 200 लोगों की जान लेने वाले घातक बम विस्फोटों के कुछ ही दिनों बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उनके सैन्य कमांडरों ने उन्हें सूचित किया कि अफगानिस्तान में 24 से 36 घंटे के अंदर एक और हमले की बहुत संभावना है।

राष्ट्रपति बाइडेन ने एक बयान में कहा, "जमीन पर स्थिति बेहद खतरनाक बनी हुई है, और हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमलों का खतरा बना हुआ है। हमारे कमांडरों ने मुझे सूचित किया कि अगले 24-36 घंटों में हमले की संभावना है।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश दिया, और यह सुनिश्चित किया कि उनके पास जमीन पर हमारे पुरुषों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए सभी अधिकार, संसाधन और योजनाएं हों।"

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के एक स्थानीय सहयोगी आईएस-के ने में काबुल हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Published: undefined

पेंटागन के अनुसार, घातक हमले के प्रतिशोध में, अमेरिकी सेना ने 27 अगस्त को नंगरहार प्रांत में आतंकवादी समूह के खिलाफ एक ड्रोन हमला किया, जिसमें दो 'हाई-प्रोफाइल' सदस्य मारे गए और एक अन्य घायल हो गया। बाइडेन ने शनिवार को बयान में कहा, "यह हमला आखिरी नहीं था।"

उन्होंने कहा, "हम उस जघन्य हमले में शामिल सभी लोगों की की तलाश जारी रखेंगे और उन्हें इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा।"

Published: undefined

काबुल में रविवार तड़के जारी एक नए सुरक्षा अलर्ट में, अमेरिकी विदेश विभाग ने सभी अमेरिकी नागरिकों को 'विशिष्ट, विश्वसनीय खतरे' का हवाला देते हुए काबुल हवाई अड्डे के तीन गेटों को तुरंत छोड़ने और हवाई अड्डे की यात्रा करने से बचने की सलाह दी। हालांकि विभाग ने खतरे की प्रकृति के बारे में खुलासा नहीं किया।

15 अगस्त को काबुल पर तालिबान द्वारा कब्जा किए जाने के बाद से अमेरिका अपने नागरिकों और उसके अफगान सहयोगियों को देश से निकालने के की कोशिश में लगा हुआ है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined