दुनिया

अफगानिस्तान से सेना वापसी के फैसले से बाइडेन को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, स्वीकृति रेटिंग सबसे निचले स्तर पर

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की अनुमोदन रेटिंग व्हाइट हाउस में उनके सात महीनों में सबसे निचले स्तर पर आ गई है। एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, ताजा कोविड पुनरुत्थान और अफगानिस्तान से अराजक सैन्य वापसी के बीच उनकी रेटिंग पर असर पड़ा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की अनुमोदन रेटिंग व्हाइट हाउस में उनके सात महीनों में सबसे निचले स्तर पर आ गई है। एक नए सर्वेक्षण के अनुसार, ताजा कोविड पुनरुत्थान और अफगानिस्तान से अराजक सैन्य वापसी के बीच उनकी रेटिंग पर असर पड़ा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 14 से 17 अगस्त तक किए गए एनबीसी न्यूज पोल में पाया गया कि 49 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने बाइडेन की नौकरी के प्रदर्शन को स्वीकार किया, जो पहली बार 50 प्रतिशत से नीचे चला गया, जबकि 48 प्रतिशत ने इसे अस्वीकार कर दिया।

Published: undefined

अप्रैल में एनबीसी न्यूज के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 53 प्रतिशत अमेरिकियों ने बाइडेन की नौकरी के प्रदर्शन को मंजूरी दी। पिछले सप्ताह के अन्य चुनावों में भी बाइडेन की अनुमोदन रेटिंग फिसलती हुई पाई गई, जिसमें सीबीएस सर्वेक्षण ने इसे 50 प्रतिशत, इप्सोस को 46 प्रतिशत और यूगोव को 44 प्रतिशत पर रखा।

Published: undefined

महामारी के खिलाफ लड़ाई से निपटने के लिए, अगस्त के मध्य में एनबीसी न्यूज पोल में पाया गया कि 53 प्रतिशत अमेरिकियों ने उनके प्रदर्शन को मंजूरी दी, अप्रैल के सर्वेक्षण से 16-प्वाइंट की गिरावट।

Published: undefined

इस महीने केवल 25 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे अफगानिस्तान से वापसी से निपटने के लिए बाइडेन को स्वीकार करते हैं, जिसे तालिबान ने अपने कब्जे में ले लिया है। सर्वेक्षण से पता चला है कि अर्थव्यवस्था के लिए बाइडेन का ग्रेड भी गिर गया है। इस बीच, केवल 29 प्रतिशत अमेरिकियों को लगता है कि देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है, जबकि 54 प्रतिशत का कहना है कि वे देश के भविष्य को लेकर चिंतित हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined