दुनिया

इजरायल में सरकार के खिलाफ हजारों लोग सड़कों पर उतरे, बंधकों की रिहाई और चुनाव की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिन्होंने त्याग दिया है, उन्हें घर लाना होगा। अपहृत लोगों के परिजनों ने इजरायली सरकार पर फिलिस्तीनी इस्लामी संगठन हमास के साथ समझौते पर पहुंचने में कोई गंभीर रुचि नहीं लेने का आरोप लगाया है।

बंधकों की रिहाई और चुनाव की मांग को लेकर हजारों इजरायलियों ने प्रदर्शन किया
बंधकों की रिहाई और चुनाव की मांग को लेकर हजारों इजरायलियों ने प्रदर्शन किया फोटोः IANS

इजरायल में बेंजामिन नेतन्याहू सरकार के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार शाम को राजधानी तेल अवीव में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और गाजा में बंधक बनाए गए सभी बंधकों की तत्काल रिहाई और नए चुनावों की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया।

Published: undefined

तेल अवीव में शनिवार शाम को एक सामूहिक रैली में लोगों ने जोर-शोर से फिलिस्तीनी तटीय क्षेत्र में इजरायल से अगवा किए गए सभी लोगों की तत्काल रिहाई के साथ-साथ नए चुनावों की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर इशारा करते हुए कहा कि जिन्होंने उन्हें त्याग दिया है उसे उन्हें घर लाना होगा। अपहृत लोगों के परिजनों ने इजरायली सरकार पर फिलिस्तीनी इस्लामी संगठन हमास के साथ समझौते पर पहुंचने में कोई गंभीर रुचि नहीं लेने का आरोप लगाया है।

Published: undefined

शनिवार शाम को तटीय शहरों तेल अवीव और हाइफा में हजारों लोगों ने और बेर्शेबा शहर में सैकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। कथित तौर पर कैसरिया में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के एक निजी विला के पास एक हजार से अधिक लोग एकत्र हुए। अन्य इजरायली शहरों में भी कई बड़ी रैलियां हुईं।

Published: undefined

इजरायल और हमास महीनों से युद्धविराम और पिछले साल 7 अक्टूबर को अगवा किए गए अन्य बंधकों की रिहाई के बारे में अप्रत्यक्ष रूप से बातचीत कर रहे हैं। फिलहाल कोई सफलता नजर नहीं आ रही है। कुछ हफ्ते पहले तक, इजरायल ने मान लिया था कि बचे हुए 130 बंधकों में से 100 से भी कम अभी भी जीवित हैं। हालांकि, अब यह आशंका है कि उनमें से काफी अधिक लोग मारे जा सकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined