दुनिया

अमेरिकी संसद परिसर में बवाल पर ट्रंप बोले- हिंसा में शामिल लोग अमेरिकी नहीं, इस हरकत से मैं भी नाराज

अमेरिकी संसद परिसर में हंगामे को लेकर राष्ट्रपति ट्रंप का बयान आया है, उन्होंने कहा है कि जो हिंसा में शामिल थे, वे अमेरिकी नहीं थे। उन्होंने ये भी कहा कि सभी अमेरिकियों की तरह मैं भी हिंसा से नाराज हूं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

अमेरिका के कैपिटल बिल्डिंग (अमेरिकी संसद) में हुई हिंसा पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बयान सामने आया है। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि सभी अमेरिकियों की तरह वो इस भी हिंसा से नाराज हैं। उन्होंने आगे कहा, जो हिंसा में शामिल थे, वे अमेरिकी नहीं थे।

Published: undefined

डोनाल्ड ट्रंप बोले, “सभी अमेरिकियों की तरह, मैं भी हिंसा अराजकता और हाथापाई से नाराज हूं। मैंने इमारत को सुरक्षित करने और घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए तुरंत राष्ट्रीय रक्षक और संघीय कानून प्रवर्तन को तैनात किया। अमेरिका हमेशा कानून और व्यवस्था का राष्ट्र होना चाहिए।”

Published: undefined

अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) पर धावा बोलने वाले दंगाइयों की बृहस्पतिवार को निंदा करते हुए उन्हें ‘घरेलू आतंकवादी’ करार दिया। उन्होंने देश की राजधानी को हिला कर रख देने वाली हिंसा की इस घटना के लिए निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार ठहराया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined