दुनिया

ट्रंप की वजह से ट्विटर के कर्मचारियों में दहशत! कइयों ने किया प्रोफाइल लॉक, जानें क्यों डर रहे लोग

निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों से विरोध का सामना किए जाने के डर से कुछ ट्विटर कर्मियों ने अपने अकाउंट्स को लॉक कर दिया है और तो और कंपनी की तरफ से कुछ एक्जीक्यूटिव को व्यक्तिगत तौर पर सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों से विरोध का सामना किए जाने के डर से कुछ ट्विटर कर्मियों ने अपने अकाउंट्स को लॉक कर दिया है और तो और कंपनी की तरफ से कुछ एक्जीक्यूटिव को व्यक्तिगत तौर पर सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप के समर्थकों द्वारा टार्गेट किए जा सकने की आशंका से इन्होंने अपने अकाउंट को प्राइवेट कर दिया है और ऑनलाइन मौजूद अपनी जानकारियों को भी मिटा दिया है।

Published: 17 Jan 2021, 4:00 PM IST

दरअसल कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप के समर्थको द्वारा हिंसा फैलाए जाने के चलते ट्विटर के 350 कर्मियों ने एक आंतरिक याचिका पर हस्ताक्षर करके कंपनी के सीईओ जैक डोर्सी से ट्रंप के अकाउंट को बंद करने का आग्रह किया था। ऐसे में आगे आने वाले समय में हिंसा के भड़कने की आशंका के चलते 8 जनवरी को ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया।

Published: 17 Jan 2021, 4:00 PM IST

रिपोर्ट के मुताबिक, जैक डोर्सी पहले इस बात से आश्वस्त नहीं थे कि ट्रंप पर अस्थायी निलंबन सही निर्णय है, लेकिन पिछले हफ्ते किए गए ट्वीट्स को देखते हुए डोर्सी ने आखिरकार कहा कि ट्रंप के अकाउंट का निलंबन एक सही निर्णय है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 17 Jan 2021, 4:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Jan 2021, 4:00 PM IST