दुनिया

पाकिस्तान को लेकर अमेरिकी की बड़ी चेतावनी, आतंकवादी हमले और एलओसी पर हो सकता है संघर्ष, अपने नागरिकों को दी ये सलाह

अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए नई स्तर 3 की यात्रा परामर्श जारी की है, जिसमें उसने नागरिकों को सूचित किया है कि देश में आतंकवादी हमले और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष हो सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए नई स्तर 3 की यात्रा परामर्श जारी की है, जिसमें उसने नागरिकों को सूचित किया है कि देश में आतंकवादी हमले और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष हो सकता है। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, नई स्तर 3 यात्रा परामर्श का मतलब है कि अमेरिकी नागरिकों को अपनी योजनाओं पर पुनर्विचार करने के लिए कहा जा रहा है, अगर वे देश की यात्रा कर रहे हैं।

Published: 08 Apr 2022, 3:55 PM IST

4 अप्रैल को जारी यात्रा सलाहकार ने अमेरिकी नागरिकों को आतंकवाद और अपहरण के जोखिम के कारण बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांतों की यात्रा करने से रोक दिया।
इसमें उन्हें एलओसी के पास के स्थानों से बचने के लिए भी कहता है जो आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष की संभावना के जोखिम का सामना करते हैं।

Published: 08 Apr 2022, 3:55 PM IST

बयान के अनुसार, "आतंकवादी बिना किसी चेतावनी के हमला कर सकते हैं, परिवहन केंद्रों, बाजारों, शॉपिंग मॉल, सैन्य प्रतिष्ठानों, हवाई अड्डों, विश्वविद्यालयों, पर्यटन स्थलों, स्कूलों, अस्पतालों, पूजा स्थलों और सरकारी सुविधाओं को निशाना बना सकते हैं।"

Published: 08 Apr 2022, 3:55 PM IST

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि बलूचिस्तान और केपी प्रांतों में हाल के महीनों में आतंकी हमले हुए हैं, लेकिन एडवाइजरी में कहा गया कि इस्लामाबाद में आतंकवादी हमले दुर्लभ हैं। हालांकि खतरे होते हैं।


Published: 08 Apr 2022, 3:55 PM IST

बयान के अनुसार, अमेरिकी सरकार के पास सुरक्षा वातावरण के कारण पाकिस्तान में अमेरिकी नागरिकों को आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने की सीमित क्षमता है। पाकिस्तान में अमेरिकी सरकार के कर्मियों द्वारा यात्रा प्रतिबंधित है और अमेरिकी राजनयिक सुविधाओं के बाहर अमेरिकी सरकार के कर्मियों द्वारा आवाजाही पर अतिरिक्त प्रतिबंध किसी भी समय हो सकते हैं। स्थानीय परिस्थितियों और सुरक्षा स्थितियों के आधार पर, जो अचानक बदल सकते हैं। पेशावर में अमेरिकी महावाणिज्य दूतावास अमेरिकी नागरिकों को कोई कांसुलर सेवाएं प्रदान करने में असमर्थ है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 08 Apr 2022, 3:55 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Apr 2022, 3:55 PM IST