IPL 2024

खेल की 5 बड़ी खबरें: CSK को बड़ा झटका, IPLसे बाहर हुआ ये बड़ा खिलाड़ी और चर्चा में है क्रिकेटर की वेडिंग फोटोशूट

खराब दौर से गुजर रही चेन्नई सुपर किंग्स को करारा झटका लगा है। ड्वायन ब्रावो ग्रोइन इंजुरी के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए। बांग्लादेश की महिला क्रिकेटर संजिदा इस्लाम की शादी से पहले का फोटोशूटआउट चर्चा का विषय बन गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आईपीएल-13 : ऑरेंज कैप राहुल, पर्पल रबाडा के पास बरकरार


आईपीएल-13 के 38 मैचों की समाप्ति के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने ऑरेंज कैप अपने पास ही रखी है। राहुल के 10 मैचों में 540 रन हैं। दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन हैं, जिनके नाम 10 मैचों से 465 रन हैं। धवन ने आईपीएल में लगातार दो शतक लगाने का कीर्तिमान स्थापित किया है। पंजाब के ही मयंक अग्रवाल 465 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में दिल्ली के कगिसो रबाडा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं। 10 मैचों में रबादा ने 21 विकेट लिए हैं। उनके बाद पंजाब के मोहम्मद शमी का नाम है, जिनके नाम 16 विकेट हैं। मुम्बई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के नाम 15 विकेट हैं और वह तीसरे क्रम पर हैं।

Published: undefined

ग्रोइन इंजुरी के कारण आईपीएल 13 से बाहर हुए ब्रावो


खराब दौर से गुजर रही चेन्नई सुपर किंग्स को बुधवार को उस समय करारा झटका लगा, जब उसके हरफनमनौला खिलाड़ी ड्वायन ब्रावो ग्रोइन इंजुरी के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए। सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कासी विश्वनाथन ने बताया है कि ब्रावो को राइट ग्रोइन में ग्रेड-1 टीयर है और वह गुरुवार को अपने देश लौट जाएंगे।

37 साल के ब्रावो को दिल्ली कैपिटल्स के साथ 17 अक्टूबर को हुए मैच के दौरान चोट लगी थी। इस चोट के कारण वह सीएसके के लिए अगले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नहीं खेल सके थे। सीएसके वह मैच सात विकेट से हार गई थी।

इस सीजन में ब्रावो ने सीएसके के लिए सिर्फ छह मैच खेले और सात रन बनाने के अलावा छह विकेट हासिल किए।

Published: undefined

बीबीएल-10 के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स में लौटे मोहम्मद नबी


अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी बिग बैश लीग (बीबीएल) के 10वें सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलेंगे। यह नबी का क्लब के साथ चौथा सीजन होगा। वह रेनेगेड्स के लिए 27 मैच खेल चुके हैं।

नबी ने एक बयान में कहा, "मैंने हमेशा रेनेगेड्स के साथ अपने समय का लुत्फ लिया है और टी-20 के कुछ बड़े नामों के खिलाफ अपने आप को परखा है। मैं चौथे सीजन के लिए टीम के साथ करार कर खुश हूं।"

टीम के कोच माइकल क्लिंज ने नबी को लेकर कहा, "नबी की विविधता उन्हें हमारी टीम के लिए बहुमूल्य खिलाड़ी बनाती है। वह किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सकते हैं। वह खेल को अच्छे से पढ़ते हैं।"

Published: undefined

पिच पर बांग्लादेशी महिला क्रिकेटर की वेडिंग फोटोशूटआउट चर्चा के केंद्र में


बांग्लादेश की महिला क्रिकेटर संजिदा इस्लाम ने अपनी शादी से पहले के फोटोशूटआउट का आयोजन क्रिकेट पिच पर किया और फिर उन पिक्चर्स को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद संजिदा से जुड़े ये पिक्चर्स चर्चा के केंद्र में हैं। संजिदा ने इन तस्वीरों में पिच पर नारंगी रंग की साड़ी के अलावा मांग टीका, चुर (वजनदार कंगन) और फूलों से बने आभूषण पहन रखे हैं।

संजीदा ने हाल ही में रंगपुर के एक प्रथम श्रेणी क्रिकेटर मिम मोसादेक के साथ शादी की है।

संजीदा की वेडिंग फोटोशूटआउट की तस्वीरें आईसीसी ने भी शेयर की हैं।

Published: undefined

आईपीएल-13 : कोलकाता में अली खान की जगह आए टिम सेइफर्ट


कोलकाता नाइट राइडर्स ने चोटिल तेज गेंदबाज अली खान की जगह न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेइफर्ट को आईपीएल-13 के बाकी बचे सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है। अमेरिका के अली चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे। सेइफर्ट के साथ करार करने की जानकारी कोलकाता ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से दी है।

फ्रेंचाइजी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 40 गेंदों पर 100 रन बनाए हैं। यह उनके बारे में काफी कुछ बताता है। हम न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज टिम सेइफर्ट का स्वागत करते हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined