IPL 2024

IPL 2024 का पहला डबल हेडर आज, शाम के मुकाबले में भिड़ेंगी कोलकाता और हैदराबाद की टीमें, जानें किसका पलड़ा भारी?

IPL के इतिहास में KKR और SRH अब तक 25 बार एक दूसरे से भिड़ी हैं। कोलकाता ने 25 में से 16 मुकाबले जीते हैं। साथ ही हैदराबाद को 9 मुकाबलों में जीत नसीब हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईपीएल 2024 का तीसरा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाम 7.30 बजे से होगा। ये इस सीजन के पहले डबल हैडर का दूसरा मुकाबला होगा। ईडन गार्डन्स के मैदान पर होने वाला यह मैच सीजन में दोनों टीमों का पहला मैच भी होगा। दोनों ही टीमों ने पिछली नीलामी में रिकॉर्ड बोली लगाई। केकेआर ने 24.75 करोड़ में मिचेल स्टार्क को खरीदा। हैदराबाद ने पैट कमिंस के लिए 20.5 करोड़ रुपये खर्च किए। केकेआर के लिए खेल चुके कमिंस को हैदराबाद ने अपना नया कप्तान भी बनाया है।

Published: undefined

हेड टू हेड

कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों की बात करें तो KKR का पलड़ा भारी है। IPL के इतिहास में दोनों टीमें अब तक 25 बार एक दूसरे से भिड़ी हैं। इस दौरान बाजी कोलकाता ने मारी है। कोलकाता ने 25 में से 16 मुकाबले जीते हैं। साथ ही हैदराबाद को 9 मुकाबलों में जीत नसीब हुई। ऐसे में शनिवार को हैदराबाद की कोशिश हार के अंतर को कम करने पर होगी।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

पिछले सीज़न में आयोजन स्थल पर खेले गए सात मैचों में से चार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीते थे। पिच की सतह बल्लेबाजों के लिए अनुकूल थी, जिसमें पहली पारी का औसत स्कोर 192 था, जबकि पीछा किया गया उच्चतम लक्ष्य 180 था। बीच के ओवरों में स्पिनरों को कुछ सहायता मिलेगी, जो मैच में गेम-चेंजिंग चरण साबित हो सकता है। . टॉस जीतने वाले कप्तान की कोशिश पहले बल्लेबाजी करने और विशाल स्कोर बनाकर विपक्षी टीम को दबाव में लाने की होगी।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्लेइंग 11: वेंकटेश अय्यर, फिल साल्ट, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा। इम्पैक्ट प्लेयर- मनीष पांडे।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग 11: मयंक अग्रवाल, ट्रेविस हेड, एडेन मार्कराम, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस (कप्तान), उमरान मलिक, मयंक मार्कंडेय। इम्पैक्ट प्लेयर- राहुल त्रिपाठी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined