IPL 2024

IPL 2023 : अजित आगरकर ने बताया क्यों मैच जीत नहीं पा रही दिल्ली की टीम और कहां है सुधार की जरूरत

दिल्ली की टूर्नामेंट में लगातार दो मैच हार चुकी है, दिल्ली के सहायक कोच अजित अगरकर ने स्वीकार किया कि बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए टीम को एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत हार के साथ हुई है। टीम लगातार दो मैच हार चुकी है। हालांकि यह आईपीएल 2023 के लिए शुरूआती दिन हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी को लेकर चिंता समाप्त नहीं हो रही है। मंगलवार को अपने घरेलू स्थल अरुण जेटली स्टेडियम में चार साल बाद लौटने के बाद दिल्ली एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में प्रदर्शन नहीं कर पाई और गुजरात टाइटंस के खिलाफ 162/8 का स्कोर ही बना पायी। गुजरात ने 11 गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Published: undefined

दिल्ली की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार है, दिल्ली के सहायक कोच अजित अगरकर ने स्वीकार किया कि बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए टीम को एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने युवा बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ और सरफराज खान का भी बचाव किया जिन्हें स्तरीय तेज गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था।

आगरकर ने कहा, "पृथ्वी और सरफराज ने पहले भी तेज गेंदबाजी के खिलाफ रन बनाये हैं और आम तौर पर मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की। इसलिए एक या दो खिलाड़ियों को क्यों निशाना बनाया जाए। हमारे टॉप आर्डर में से कोई भी दोनों मैचों में चल नहीं पाया। हमने शीर्ष क्रम में ज्यादा रन नहीं बनाये जो अन्य टीमों ने किया है और आप अंतर देख सकते हैं।"

Published: undefined

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "व्यक्तिगत खिलाड़ियों को निशाना बनाने का कोई फायदा नहीं। दोनों मैचों में हम एक इकाई के रूप में प्रदर्शन नहीं कर पाए और हमें सुधार करने की जरूरत है क्योंकि आप अच्छी टीमों के खिलाफ खेल रहे हैं।"

आगरकर ने कहा, "गुजरात को जीत का श्रेय दिया जाना चाहिए जिन्होंने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है।" कप्तान डेविड वार्नर के संघर्ष के बारे में पूछे जाने पर आगरकर ने कहा, "वार्नर ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था। वह आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन एक इकाई के तौर पर हम दोनों मैचों में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। हमें ध्यान रखना होगा कि अभी दो मैच हुए हैं। हमें ज्यादा रन बनाने होंगे, आप इस तथ्य से इंकार नहीं कर सकते।"

Published: undefined

पृथ्वी और सरफराज के लिए आगरकर ने कहा, "उन्होंने घरेलू क्रिकेट में रनों के अम्बार लगाए हैं लेकिन घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में अंतर होता है। वे कोई पहली बार आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। हमें विश्वास है कि हम सही कर लेंगे। लेकिन यह अभी तक हमने नहीं किया है इस बात में कोई शक नहीं।"

उन्होंने पदार्पण करने वाले विकेटकीपर अभिषेक पोरेल की सराहना की और कहा कि ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी की जगह लेना हमेशा मुश्किल होता है लेकिन आपको उनकी जगह खिलाड़ियों को लाना होगा और पोरेल बल्ले और विकेट के पीछे अपने प्रदर्शन से प्रभावशाली थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined