IPL 2024

WIPL: वायकॉम18 ने 2023-27 के लिए महिला IPL के मीडिया अधिकार किए हासिल, अरबों रुपये में बिके राइट्स

महिला IPL मीडिया राइट्स के लिए आवेदन 16 जनवरी को ही जारी किए गए थे। इन राइट्स की दौड़ में Viacom के अलावा जी, सोनी और डिज्नी स्टार भी शामिल थे। मगर यह रेस Viacom ने जीत ली

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वायकॉम18 ने सोमवार को 2023-2027 की अवधि के लिए महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मीडिया अधिकार हासिल कर लिए हैं। सोमवार को मुंबई में एक नीलामी में, वायकॉम18 ने 951 करोड़ रुपए की बोली के साथ यह अधिकार हासिल किए, जो कि प्रति मैच मूल्य 7.09 करोड़ रुपए है।

Published: undefined

जय शाह ने ट्वीट कर दी जानकारी

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, "महिला आईपीएल मीडिया अधिकार जीतने के लिए वायकॉम को बधाई। बीसीसीआई और बासीसीआई महिला में आपके विश्वास के लिए धन्यवाद। वायकॉम ने 951 करोड़ रुपए के मीडिया अधिकार हासिल किए हैं, जो अगले 5 वर्षो (2023-27) के लिए प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपए का मूल्य है। यह महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी उपलिब्ध है।"

साल की शुरूआत में, वायकॉम18 ने आईपीएल मीडिया अधिकार 2023-27 के लिए भारतीय उपमहाद्वीप के डिजिटल अधिकार (पैकेज बी और सी) का दावा करने को 23,758 करोड़ रुपए खर्च किए। वायकॉम18 ने इसी अवधि के लिए ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और यूनाइटेड किंगडम के अधिकार भी हासिल किए। उनके पास 2024-31 से दक्षिण अफ्रीका में चल रही टी20 फ्रेंचाइजी लीग के प्रसारण अधिकार और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के भारतीय प्रसारण अधिकार भी हैं।

Published: undefined

16 जनवरी को जारी किए गए थे आवेदन

आपको बता दें, महिला IPL मीडिया राइट्स के लिए आवेदन 16 जनवरी को ही जारी किए गए थे। इन राइट्स की दौड़ में Viacom के अलावा जी, सोनी और डिज्नी स्टार भी शामिल थे। मगर यह रेस Viacom ने जीत ली। फ्रेंचाइजी के लिए भी 25 जनवरी से आवेदन जारी किए गए थे। अब जल्द ही महिला IPL 2023 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भी कराई जाएगी। इसकी तारीख अभी तय नहीं की गई है।

महिला IPL के अगले सीजन का शेड्यूल भी जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावना जताई जा रही कि यह टूर्नामेंट इसी साल 3 से 26 मार्च के बीच कराया जा सकता है. इस सीजन में फाइनल समेत कुल 22 मैच हो सकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ