हालात

CBSE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कल से, छात्रों को इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

छात्रों को परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन, किसी तरह के कम्युनिकेशन डिवाइस सहित अन्य कोई सामान लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी। छात्रों को एडमिट कार्ड के अलावा अपना स्कूल पहचान पत्र और परीक्षा के लिए जरूरी स्टेशनरी सामग्री ले जाने की अनुमति होगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कल 15 फरवरी से शुरू होंगी। सीबीएसई की ओर से जारी डेट शीट के अनुसार, 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 21 मार्च तक आयोजित की जाएंगी, जबकि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 5 अप्रैल तक चलेंगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी हो चुके हैं।

Published: 14 Feb 2023, 9:15 PM IST

साथ ही सीबीएसई ने छात्रों के लिए जरूरी गाइडलाइन भी जारी की है, जिनका पालन करना जरूरी होगा। गाइडलाइंस के अनुसार छात्रों को एडमिट कार्ड पर दिए गए समय के अनुसार परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षा सुबह 10.30 बजे शुरू होगी, इसके लिए छात्रों को समय से पहले सेंटर पर पहुंचना होगा।

Published: 14 Feb 2023, 9:15 PM IST

छात्रों को परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन, किसी तरह के कम्युनिकेशन डिवाइस सहित अन्य कोई सामान लेकर जाने की इजाजत नहीं होगी। छात्रों को एडमिट कार्ड के अलावा अपना स्कूल पहचान पत्र और परीक्षा के लिए जरूरी स्टेशनरी सामग्री ले जाने की अनुमति होगी। परीक्षा शुरू होने पर छात्रों को प्रश्नपत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का समय दिया जाएगा।

Published: 14 Feb 2023, 9:15 PM IST

सीबीएसई ने कहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं सुचारू रूप से कराने के लिए बोर्ड ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सीबीएसई ने कहा है कि परीक्षाएं कदाचार मुक्त और त्रुटिरहित होंगी। सीबीएसई ने कहा है कि बोर्ड परीक्षा के उम्मीदवारों को किसी भी तरह की गलत सूचना फैलाने या सोशल मीडिया पर ऐसी किसी भी सामग्री को फैलाने से बचना होगा। अगर कोई उम्मीदवार ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Published: 14 Feb 2023, 9:15 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Feb 2023, 9:15 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप