हालात

अफगानिस्तान में पाकिस्तानी वीजा के लिए मची भगदड़, 12 महिलाओं की कुचलकर मौत, कई घायल

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में सरकार की ओर से एक प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने कहा कि यह घटना यहां स्थित पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के करीब हुई। यहां बड़ी संख्या में लोग पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए एकत्र हुए थे, जिनमें महिलाओं की भी काफी संख्या थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में बुधवार को पाकिस्तान के लिए वीजा लेने में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई और इस दौरान अचानक मची भगदड़ में कम से कम 12 महिलाओं की पैरों से कुचलकर मौत हो गई है, जबकि कम से कम 12 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं।

Published: undefined

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में सरकार की ओर से एक प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी के हवाले से टोलो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि यह घटना यहां स्थित पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के करीब हुई। यहां लोग पाकिस्तान का वीजा लेने के लिए एकत्र हुए थे।

Published: undefined

मिली जानकारी के अनुसार हर रोज की तरह पाक दूतावास के बाहर हजारों की संख्या में लोग जमा हुए थे, कुछ तो यहां रात से ही लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इस भीड़ में महिलाओं की भी अच्छी-खासी संख्या थी। तभी अचनाक किसी वजह से वहां भगदड़ मच गई, जिसमें कुचलकर 12 महिलाओं की मौत हो गई।

Published: undefined

इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए अफगानिस्तान में पाकिस्तान के दूतावास ने ट्वीट किया, "पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास से 5 किलोमीटर दूर जलालाबाद के एक स्टेडियम में अफगान के प्रांतीय अधिकारियों द्वारा वीजा आवेदकों के लिए किये गए आयोजन में हताहतों की मिली खबर पर गहरा दुख हुआ है। हम पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति रखते हैं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined