हालात

नगालैंड में बड़ा बवाल, फायरिंग में 13 की गई जान, भड़के ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों की गाड़ियों को किया आग के हवाले

नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। मामले की जांच के लिए सीएम ने एसआईटी का गठन कर दिया है। उन्हंने कहा कि मोन के ओटिंग में में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और अत्यंत निंदनीय है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नगालैंड में शनिवार रात को हुई अंधाधुंध फायरिंग 13 नागरिकों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। यह घटना के नगालैंड के मोन जिले के ओटिंग की है। खबरों के मुताबिक, जमकर बवाल हुआ। गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। फायरिंग की घटना के बाद आई तस्वीरों में गाड़ियों को जलते हुए दिखा गया।

Published: undefined

इस बीच नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियो रियो ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। मामले की जांच के लिए सीएम ने एसआईटी का गठन कर दिया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “मोन के ओटिंग में में नागरिकों की हत्या की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और अत्यंत निंदनीय है। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मामले की जांच उच्च स्तरीय एसआईटी करेगी और देश के कानून के मुताबिक, न्याय दिलाएगी, मैं सभी वर्गों से शांति की अपील करता हूं।”

Published: undefined

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, “नगालैंड के ओटिंग की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से काफी दुखी हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार द्वारा गठित एक उच्च स्तरीय एसआईटी इस घटना की गहन जांच करेगी और शोक संतप्त परिवारों के लिए न्याय सुनिश्चित करेगी।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined