हालात

IAS ट्रेनिंग सेंटर में कोरोना का कोहराम, 57 ट्रेनी अधिकारियों के पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप

कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी ट्रेनी आईएएस ऑफिसर को कोविड केयर सेंटर में क्वारंटीन कर दिया गया है। अकादमी ने जिला प्रशासन के सहयोग से 162 आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया है। इस बीच, अकादमी ने 3 दिसंबर तक ट्रेनिंग समेत सभी गतिविधियां ऑनलाइन करवाने का फैसला लिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

देश में त्योहारों के सीजन के बाद एक बार फिर कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। अब देश के आईएएस अधिकारियों के ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रहे 57 प्रशिक्षु आईएएस संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद ट्रेनिंग सेंटर में हड़कंप मच गया है। अकादमी ने 3 दिसंबर तक ट्रेनिंग समेत सभी गतिविधियां ऑनलाइन करवाने का फैसला लिया है।

Published: undefined

ये सभी ट्रेनी आईएएस लोक नीति और लोक प्रशासन पर शोध और प्रशिक्षण संस्थान लाल बहादुर शास्त्री नेशनल अकादमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में प्रशिक्षण ले रहे हैं। इसके बाद यहां ट्रेनिंग ले रहे 428 ट्रेनी चिंतित हैं। ये सभी ट्रेनी यहां 95वें फाउंडेशन कोर्स के लिए इकट्ठा हुए हैं, जिसे सिविल सेवा के नए चयनित छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है।

Published: undefined

हालांकि, संक्रमित मिले अधिकारियों को आनन-फानन में क्वारंटीन कर दिया गया है और संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। कार्मिक मंत्रालय ने आश्वस्त किया है कि अकादमी गृह मंत्रालय और देहरादून जिला प्रशासन के दिशानिर्देशों के अनुसार कोविड-19 के प्रसार की श्रंख्ला को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

Published: undefined

सरकारी बयान के अनुसार, "कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी ट्रेनी ऑफिसर को कोविड केयर सेंटर में क्वारंटीन कर दिया गया है। अकादमी ने जिला प्रशासन के सहयोग से 162 आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया है। इस बीच, अकादमी ने 3 दिसंबर तक ट्रेनिंग समेत सभी गतिविधियां ऑनलाइन करवाने का फैसला लिया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined