हालात

योगी सरकार में वैक्सीनेशन का हाल, टीका लेने गए शख्स को एक ही बार में दी दोनों डोज, जांच के आदेश

पीड़ित शख्स ने कहा कि उसे नहीं पता था कि एक निश्चित समय अंतराल के बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक का इंजेक्शन लगाया जाना था। उन्होंने दावा किया कि जब वे टीका लगवाकर घर पहुंचे तो उन्हें बेचैनी महसूस हुई, तब उन्होंने परिवार के लोगों को घटना के बारे में बताया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में कोरोना टीकाकरण में गंभीर लापरवाही का मामला सामने आया है। जिले में एक केंद्र पर टीका लेने आए शख्स को पांच मिनट के भीतर कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें दे दी गई। पीड़ित के इस बारे में शिकायत करने के बाद सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Published: 10 Jun 2021, 10:02 PM IST

यह घटना रावरपुरा मोहल्ले के एक टीकाकरण केंद्र की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को वहां वैक्सीन लगावने गए शख्स ने आरोप लगाया है कि नर्सिंग स्टाफ आपस में बात करने में इतना व्यस्त थे कि उन्होंने पांच मिनट के भीतर ही उसे वैक्सीन की दूसरी खुराक दे दी।

Published: 10 Jun 2021, 10:02 PM IST

पीड़ित शख्स ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि एक निश्चित समय अंतराल के बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक का इंजेक्शन लगाया जाना था। उन्होंने दावा किया कि जब वे टीका लगवाकर घर पहुंचे तो उन्हें बेचैनी महसूस हुई इसलिए उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में बताया।

Published: 10 Jun 2021, 10:02 PM IST

इसके बाद उन्होंने जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से संपर्क किया और इसकी शिकायत की। फिर उसे एक आपातकालीन वार्ड में भेज दिया गया और मामले की सूचना जिला अधिकारी को भी दी गई। इस बीच सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि दोहरे टीकाकरण से आदमी को कोई नुकसान नहीं होगा।

Published: 10 Jun 2021, 10:02 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Jun 2021, 10:02 PM IST