हालात

लंबे अरसे बाद कल शाम दिल्ली से पटना पहुंचेंगे लालू यादव, बिहार में सियासी हलचल बढ़ने की संभावना

खास बात ये है कि बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस-आरजेडी के गठबंधन में आई तल्खी के बीच लालू यादव बिहार जा रहे हैं। इसलिए भी उनका इस समय दिल्ली से पटना जाना बेहद अहम माना जा रहा है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

एक लंबे अंतराल के बाद आरजेडी सुप्रीमो के लालू प्रसाद यादव रविवार को दिल्ली से पटना जाएंगे। जानकारी के अनुसार लालू यादव रविवार को दोपहर में दिल्ली से पटना के लिए रवाना होंगे। उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी पटना जाएंगी। गौरतलब है कि फिलहाल लालू यादव का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। डॉक्टर की सहमति के बाद ही लालू प्रसाद यादव का पटना जाने का कार्यक्रम तय हुआ है। डॉक्टर ने उन्हें डाइट चार्ट फॉलो करने के साथ समय-समय पर शुगर लेवल की निगरानी करने की सलाह दी है।

Published: undefined

खास बात ये है कि बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस-आरजेडी के गठबंधन में आई तल्खी के बीच लालू यादव बिहार जा रहे हैं। इसलिए भी उनका दिल्ली से पटना जाना बेहद अहम माना जा रहा है। हालांकि पार्टी के अनुसार फिलहाल लालू यादव का चुनाव प्रचार में हिस्सा लेना तय नहीं हुआ है। लालू यादव की तबीयत को देखते हुए ही आगे विचार किया जाएगा। लेकिन पार्टी के 20 स्टार प्रचारकों की सूची में लालू का नाम पहले पायदान पर है।

Published: undefined

इससे पहले लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि लालू प्रसाद यादव भी बिहार जाना चाहते हैं, लेकिन डॉक्टर ने सफर नहीं करने की सलाह दी है। वहीं इस बीच बीजेपी नेता और मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने उनके बिहार में प्रचार करने के कयास पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को कोर्ट ने स्वास्थ्य कारणों से जमानत दी है। लेकिन अगर वो चुनाव प्रचार करने जाते हैं तो कोर्ट को इस पर संज्ञान लेकर लालू यादव पर कार्रवाई करने की जरूरत है।

Published: undefined

गौरतलब है कि बिहार में 30 अक्टूबर को विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव आरजेडी और कांग्रेस ने गठबंधन में ही लड़ा था, लेकिन उपचुनाव में ये गठबंधन टूट गया है। पहले आरजेडी ने उपचुनाव की दोनों सीटों- कुशेश्वरस्थान और तारापुर में अपने उम्मीदवार उतार दिए। जिसके बाद कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर अपने उम्मीदवार उतार दिए। हालांकि उपचुनाव में उम्मीदवारों के ऐलान के बाद लालू यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात दिल्ली में हो चुकी है। आगे की रणनीति लालू यादव पटना जाकर पार्टी के अन्य नेताओं से मुलाकात करके ही तय करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined