हालात

अग्निपथ योजना अपनी सेना बनाने की बीजेपी की चाल, सिर्फ मुखौटे के रूप में हो रहा सेना का इस्तेमाल- ममता बनर्जी

ममता ने मानसून सत्र के दौरान विधानसभा के पटल पर कहा कि अग्निपथ योजना की घोषणा रक्षा मंत्रालय द्वारा नहीं की गई, बल्कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इसकी घोषणा की गई। यह वास्तव में सेना के प्रशिक्षण की आड़ में अपना स्वयं का बल बनाने के लिए बीजेपी की चाल है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पश्चिम बंगाल विधानसभा में शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की मोदी सरकार की अग्निपथ योजना पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि यह बीजेपी की अपनी स्वयं की सेना बनाने की चाल है। उन्होंने कहा कि रक्षा बल का सिर्फ एक मुखौटा के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। बीजेपी पूरे देश में अपने गुंडों की एक ताकत बनाने के लिए लॉलीपॉप पेश कर रही है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने विधानसभा के चल रहे मानसून सत्र के दौरान सदन के पटल पर कहा कि अग्निपथ योजना की घोषणा रक्षा मंत्रालय द्वारा नहीं की गई थी, बल्कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इसकी घोषणा की गई। यह वास्तव में सेना के प्रशिक्षण की आड़ में अपना स्वयं का कैडर बल बनाने के लिए बीजेपी की एक चाल है। रक्षा बल सिर्फ एक मुखौटा हैं। बीजेपी पूरे देश में अपने गुंडों की एक ताकत बनाने के लिए लॉलीपॉप पेश कर रही है।

Published: undefined

ममता बनर्जी के भाषण के बीच में ही विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में विपक्षी बीजेपी विधायकों ने विरोध करना और नारे लगाना शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चार साल की सेवा के बाद कई लोगों की नौकरी चली जाएगी। मैं उन्हें आपके आवास पर भेजूंगी और आपको उनकी नौकरी की जिम्मेदारी लेनी होगी।

Published: undefined

इन टिप्पणियों से नाराज बीजेपी विधायक सदन के वेल में पहुंच गए और विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करने लगे। जल्द ही बीजेपी विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया। बाद में अधिकारी ने मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री ने इस तरह की टिप्पणी करके भारतीय सेना का अपमान किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined