हालात

कृषि बिल: किसानों की हुंकार, कृषि मंत्री ने की अपील- अपना आंदोलन समाप्त करें अन्नदाता, सरकार बातचीत को तैयार

कृषि मंत्री ने कहा कि मैं सभी किसान यूनियन के लोगों को कहना चाहता हूं कि उनको अपना आंदोलन समाप्त करना चाहिए। भारत सरकार कानून के किसी भी प्रावधान पर बात करने के लिए तैयार है और उसका निराकरण करने के लिए भी तैयार है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली की सीमाओं पर आज किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे देखते हुए कृषि मंत्री ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि मैं सभी किसान यूनियन के लोगों को कहना चाहता हूं कि उनको अपना आंदोलन समाप्त करना चाहिए। भारत सरकार कानून के किसी भी प्रावधान पर बात करने के लिए तैयार है और उसका निराकरण करने के लिए भी तैयार है।

Published: undefined

किसानों की ट्रैक्टर रैली की घोषणा के बाद से दिल्ली के कई इलाकों में भारी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। जगह-जगह पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

Published: undefined

दूसरी ओर किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी ने कृषि कानूनों के खिलाफ अमृतसर में जिला प्रशासनिक परिसर के बाहर प्रदर्शन किया। किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी के महासचिव ने बताया, "हम आज पंजाब के जिला हेडक्वार्टरों में रोष मार्च करेंगे और राज्यपाल, राष्ट्रपति के नाम का मांग पत्र DC दफ़्तर को देंगे।"

Published: undefined

हरियाणा में कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर पंचकूला में किसान राजभवन की तरफ मार्च कर रहे हैं। आज देशभर में किसान राज्यपाल और उपराज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined