हालात

चाचा शिवपाल को मनाने पहुंचे अखिलेश यादव, यूपी चुनाव में गठबंधन पर बनी सहमति, साथ मिलकर लड़ेंगे

शिवपाल यादव इससे पहले मीडिया में कई बार यह बयान देते रहे हैं कि अखिलेश को जो फैसला करना है वह जल्दी करें। दूसरी ओर अखिलेश यादव यह कहते रहे थे कि समय आने पर मुलाकात और बातचीत हो जाएगी। आखिरकार वह गुरुवार को अपने चाचा शिवपाल के पास पहुंच गए।

फोटोः @yadavakhilesh
फोटोः @yadavakhilesh 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सपा मुखिया अखिलेश यादव गुरुवार को अपने चाचा शिवपाल को मनाने उनके घर पहुंचे और करीब एक घंटे तक चाचा और भतीजे के बीच मिशन 2022 में होने वाले चुनाव में गठबंधन को लेकर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि मुलाकात में ये तय हुआ है कि समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी।

पिछले कई माह से चाचा शिवपाल और उनके भतीजे अखिलेश यादव एक दूसरे के प्रति नरमी दिखा रहे थे। कयास लगाए जा रहे थे कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही चाचा और भतीजा फिर से एक हो सकते हैं। ऐसे में शिवपाल सिंह यादव के घर अचानक अखिलेश यादव का पहुंचना और काफी देर तक दोनों के बीच बातचीत होने से दोनों में सहमति के संकेत मिल रहे हैं।

Published: undefined

हालांकि मुलाकात के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट के माध्यम से लिखा कि प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात हुई और गठबंधन की बात तय हुई। क्षेत्रीय दलों को साथ लेने की नीति सपा को निरंतर मजबूत कर रही है और सपा और अन्य सहयोगियों को ऐतिहासिक जीत की ओर ले जा रही है। अब "बाइस में बाइसिकल"।

इस दौरान शिवपाल यादव के घर के बाहर दोनों नेताओं के समर्थकों की भीड़ भी जमा हो गई और दोनों की एकता के नारे लगाने लगे। इस मुलाकात के बाद अब माना जा रहा है कि सपा और प्रसपा के बीच गठबंधन हो सकता है। शिवपाल यादव इससे पहले मीडिया में कई बार यह बयान देते रहे हैं कि अखिलेश को जो फैसला करना है वह जल्द करें। दूसरी ओर अखिलेश यादव यह कहते रहे थे कि समय आने पर मुलाकात और बातचीत हो जाएगी। आखिरकार वह गुरुवार को अपने चाचा शिवपाल के पास पहुंच गए।

Published: undefined

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जब मुख्यमंत्री थे, उसी दौरान ही चाचा और भतीजे की राह अलग हो गई थी। इसके बाद शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी बना ली थी। अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की पार्टी अभी तक अकेले चुनाव लड़ रही थी। इस बार दोनों ने फिर से एक होने के संकेत दिए हैं।

इस बीच समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश और शिवपाल की मुलाकात को लेकर बीजेपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने निशाना साधा और कहा कि एसपी-बीएसपी मिलकर बीजेपी को नहीं हरा पाईं। अब चाचा-भतीजा मिलकर क्या कर लेंगे। दोनों की मुलाकात से बीजेपी को फर्क नहीं पड़ता।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined