हालात

अखिलेश ने साइकिल यात्रा निकालकर फूंका चुनावी बिगुल, 2022 में 400 सीटें जीतने का दावा

अखिलेश यादव ने कहा कि जनता में बीजेपी की सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है। हर मुद्दे पर फेल रही योगी सरकार हमारे कार्यकाल के दौरान कराए गए कामों का नाम बदल रही है। इनको अब विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही गरीबों की याद आने लगी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आज साइकिल यात्रा निकाल कर चुनावी बिगुल फूंक दिया। वरिष्ठ नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर साइकिल यात्रा पर निकलने से पहले पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एसपी कार्यालय पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 2022 के चुनाव में एसपी 400 सीटें जीतेगी।

उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी से नाराज है। बीजेपी सरकार ने जनता को धोखा दिया है। बीजेपी में अपराधियों की भरमार है। वो 'मैनीफेस्टो' नहीं 'मनीफेस्टो' बनाते हैं। उनके लिए राजनीति एक व्यापार है। बीजेपी की सरकार ने कोरोना के दौरान लोगों की मदद नहीं की और बड़ी संख्या में मौतें हुई हैं।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने कहा, "सिर्फ प्रचार के दम पर योगी आदित्यनाथ सरकार अपने को नम्बर वन बता रही है। हकीकत तो यह है कि यह सरकार कुपोषण, गंगा किनारे लाशों को लकड़ी न देने, ऑक्सीजन न दे पाने, बेरोजगारी, युवाओं, नौकरी मांगने वालों को लाठी से पीटने, महिला असुरक्षा, शव से कफन उतारने, बिना इलाज के लोगों को मारने और 1600 शिक्षकों को मौत के मुहाने में भेजने में नम्बर वन है। यह सरकार तो माननीय न्यायालय के आदेश न मानने में भी नम्बर वन है।"

Published: undefined

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता जनेश्वर मिश्र के रास्ते पर हैं। आज प्रदेश में जगह-जगह साइकिल यात्रा निकाली जा रही है। जिससे कि प्रदेश के हर कोने का हाल जान सकें। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश को विकास की राह पर लाए थे और अब उसको आगे ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि जनता में बीजेपी की सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है। हर मुद्दे पर फेल रही योगी सरकार ने हमारे कार्यकाल के दौरान कराए गए कामों का नाम बदल दिया। इनको अब विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही गरीबों की याद आने लगी।

Published: undefined

अखिलेश यादव ने एसपी कार्यालय से लखनऊ में साइकिल रैली को रवाना किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग लोडर में साइकिल लादकर लोहिया पथ पर एकत्र हुए। यहां सपा कार्यकतार्ओं को साइकिल उपलब्ध कराई गई। साइकिल यात्रा के कारण लोहिया पथ पर भीषण दोनों तरफ जाम लग गया। लोहिया पथ सहित तमाम जगहों पर स्वागत मंच बनाया गया था। सपा ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 के प्रचार के लिए नया नारा 'यूपी का यह जनादेश, आ रहे हैं अखिलेश' भी जारी किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined