हालात

महाराष्ट्र के राज्यपाल के बयान की चौतरफा निंदा, कांग्रेस बोली- इनका नाम 'कोश्यारी' लेकिन थोड़ी भी नहीं 'होशियारी'

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी महाराष्ट्र के राज्यपाल पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इनका नाम 'कोश्यारी' है। लेकिन एक गवर्नर के तौर पर जो बोलते हैं और करते हैं उसमें थोड़ी भी 'होशियारी' नहीं होती।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी के बयान पर चौतरफा निंदा हो रही है। उनके बयान के बाद बाहरी बनाम मराठी के मुद्दे को फिर हवा मिल गई है। उनके बयान पर शिवसेना और कांग्रेस ने हमला बोला है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी महाराष्ट्र के राज्यपाल पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि इनका नाम 'कोश्यारी' है। लेकिन एक गवर्नर के तौर पर जो बोलते हैं और करते हैं उसमें थोड़ी भी 'होशियारी' नहीं होती। ये कुर्सी पर सिर्फ इसलिए बैठे हैं क्योंकि 'हम दो' के आदेश का निष्ठा पूर्वक पालन करते हैं।

Published: undefined

राज्यपाल ने क्या कहा था

मुंबई के अंधेरी में एक कार्यक्रम में राज्यपाल ने कहा कि अगर महाराष्ट्र, खासकर मुंबई और ठाणे से गुजरातियों और राजस्थानियों को हटा दिया जाता है, तो यहां कोई पैसा नहीं बचेगा। मुंबई, देश की आर्थिक राजधानी नहीं रह पाएगी। अब उनसे पूछा जा रहा है कि क्या मराठी दूसरे राज्यों के लोगों के मुकाबले कमतर हैं?

Published: undefined

इस बयान के बाद शिवसेना ने हमला बोला था। शिवसेना नेता संजय राउत ने इस बयान को मराठियों की अस्मिता से जोड़ते हुए राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से सवाल पूछा और राज्यपाल के बयान की निंदा करने की अपील की।

संजय राउत ने राज्यपाल के बयान का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि बीजेपी प्रायोजित मुख्यमंत्री के सत्ता में आते ही मराठी व्यक्ति का अपमान हो जाता है। उन्होंने कहा कि सीएम शिंदे, कम से कम राज्यपाल की निंदा करें। यह मराठी मेहनती लोगों का अपमान है। संजय राउत ने कहा, “राज्यपाल का मतलब है कि महाराष्ट्र और मराठी लोग भिखारी हैं। मुख्यमंत्री शिंदे, क्या आप सुन रहे हैं? कि आपका महाराष्ट्र अलग है। अगर आपका स्वाभिमान है, तो राज्यपाल का इस्तीफा मांगें।”

इसे भी पढ़ें: 'महाराष्ट्र से गुजरातियों को हटाया गया तो...', इस बयान पर घिरे राज्यपाल कोश्यारी, शिवेसना बोली- ये मराठियों का अपमान है

Published: undefined

कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने भी हमला बोला


वहीं कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने भी वीडियो साझा किया और कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा मराठी लोगों का अपमान भयानक है। उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined