हालात

जूते पर तिरंगे के इस्तेमाल करने पर अमेजन की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज होगा मामला

ज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा है कि अमेजन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा अपने उत्पाद की बिक्री के लिए राष्ट्रध्वज के इस्तेमाल का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह असहनीय है कि जूते तक पर इसका उपयोग किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मध्य प्रदेश में अमेजन ऑन लाइन कारोबार करने वाली कंपनी के मालिक और प्रबंधन से जुड़े लोगों पर मामला दर्ज किया जाएगा। कंपनी पर आरोप है कि उसने जूते तक की बिक्री के लिए राष्टीय ध्वज का उपयोग किया है। राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा है कि अमेजन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म द्वारा अपने उत्पाद की बिक्री के लिए राष्ट्रध्वज के इस्तेमाल का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह असहनीय है कि जूते तक पर इसका उपयोग किया गया है।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि, मैंने डीजीपी को अमेजान के मालिकों व कंपनी पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रथम ²ष्टया यह मामला ध्वज संहिता का उल्लंघन प्रतीत होता है जो पीड़ाजनक है। राष्ट्र का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Published: undefined

राज्य में आगामी समय में पुलिस महकमें में होने वाली भर्ती का जिक्र करते हुए गृहमंत्री डा मिश्रा ने कहा, राज्य में पुलिस और रेडियो आरक्षक भर्ती में पदों की संख्या को चार हजार से बढ़ाकर छह हजार कर दिया गया है। सभी भर्तियां एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से की जाएंगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined