हालात

अमृतपाल केस में बड़ा खुलासा! हरियाणा रोडवेज की बस में बैठ कर हुआ था फरार, ड्राइवर-कंडक्टर से पूछताछ कर रही पुलिस

खबर है कि 20 मार्च को अमृतपाल और पपलप्रीत सिंह हरियाणा रोडवेज की बस में बैठकर फरार हुए थे। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने बस को ट्रैक किया है और ड्राइवर व कंडक्टर से पूछताछ की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है। पुलिस उसे पकड़ने के लिए 6 दिनों से लगातार अभियान चला रही है। अब तक वह पकड़ा नहीं जा सका है। अमृतपाल के नेपाल भागने की आशंका है। ऐसे में इस आशंका के बीच इंडो नेपाल बॉर्डर पर सख्ती बरती जा रही है।

इन सबके बीच अमृतपाल सिंह मामले में एक नई जानकारी सामने आई है। खबर है कि 20 मार्च को अमृतपाल और पपलप्रीत सिंह हरियाणा रोडवेज की बस में बैठकर फरार हुए थे। बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने बस को ट्रैक किया है और ड्राइवर व कंडक्टर से पूछताछ की जा रही है।

Published: undefined

आपको बता दें, इंडो नेपाल बॉर्डर रूपईडीहा समेत बहराइच के सभी एसएसबी बॉर्डर चेकपोस्ट पर अमृतपाल सिंह और उसके दो साथियों के पोस्टर लगा दिए गए हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों को इस बात की आशंका है की खालिस्तान समर्थक अमृतपाल इंडो नेपाल बॉर्डर की बहराइच जिले की रूपईडीहा बॉर्डर से होते हुए नेपाल भाग सकता है।

बहराइच में 42वीं वाहिनी एसएसबी के कमांडेंट तपनदास ने बताया की चौकियों पर लगाए गए अमृतपाल सिंह और उसके साथियों के पोस्टर उनकी पहचान के लिए लगाए गए हैं, ताकि जो भी लोग इन चौकियों और बॉर्डर के किसी छोर से नेपाल में दाखिल हों तो इन पोस्टर से उनकी पहचान कर सकें।

Published: undefined

'वारिस पंजाब दे' का क्या है?

'वारिस पंजाब दे' संगठन का दावा है कि वो पंजाब के अधिकारों की रक्षा की लड़ाई करता है। अमृतपाल का संगठन 'वारिस पंजाब दे' दीप सिद्धू द्वारा स्थापित कट्टरपंथियों का एक संगठन है। सिद्धू की पिछले साल फरवरी में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

इस संगठन के जरिए दीप सिद्धू ने पंजाब के हक की लड़ाई को आगे बढ़ाना का मकसद बताया था। और यह भी कहा था कि 'वारिस पंजाब दे' संगठन किसी राजनीतिक एजेंडे पर नहीं चलेगा। लेकिन सियासत से इसके संबंध और खालिस्तान की मांग करने वाले लोग इससे जुड़े रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ