हालात

अपना दल के विधायक ने बीजेपी को दिया झटका, किसान आंदोलन को समर्थन देने का किया ऐलान

अपना दल (एस) के विधायक अमर सिंह चौधरी ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव और फिर 2019 के चुनावों में बीजेपी को वोट देने वाले लोग इन विवादास्पद कृषि कानूनों से नाखुश हैं, तो सरकार इन संदेहों को दूर करने के लिए क्यों कुछ नहीं कर रही है।

फाइल फोटोः नेशनल हेराल्ड
फाइल फोटोः नेशनल हेराल्ड 

केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में अपना दल के एक विधायक सामने आए हैं। अपना दल उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की सहयोगी है और यह पहली बार है जब पार्टी के विधायक ने गठबंधन के अनुशासन को धता बताते हुए ऐसी घोषणा की है। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों से ठीक पहले सहयोगी दल के विधायक के इस कदम से बीजेपी की किरकिरी होना तय माना जा रहा है।

Published: undefined

किसान आंदोलन को समर्थन का एलान करते हुए अपना दल (एस) के विधायक अमर सिंह चौधरी ने गुरुवार को कहा, "ऐसा लगता है कि सरकार को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि लोग और किसान नाराज हैं। ऐसा लगता है कि उनका मकसद बस यही है कि मुट्ठी भर उद्योगपती दुखी न होने पाएं।"

Published: undefined

उन्होंने सवाल भी उठाया कि आखिर क्यों उद्योगपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी ने लगभग एक साल पहले विभिन्न राज्यों में बड़े गोदाम बनाए। उन्होंने आगे कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव और फिर 2019 के चुनावों में बीजेपी को वोट देने वाले लोग इन विवादास्पद कृषि कानूनों से नाखुश हैं, तो सरकार इन संदेहों को दूर करने के लिए क्यों कुछ नहीं कर रही है।

Published: undefined

बता दें कि अपना दल पहले ही साफ कर चुका है कि आगामी उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव वह अपने दम पर लड़ेगा। इसके अलावा सूत्रों का भी दावा है कि पार्टी धीरे-धीरे खुद को बीजेपी से दूर कर रही है। बता दें कि अपना दल के उत्तर प्रदेश विधानसभा में 9 और लोकसभा में 2 सदस्य हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined