हालात

असम: भारी बारिश और तूफान के बीच ब्रह्मपुत्र में नौका पलटने से बच्चे की मौत, दो लापता

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने बताया कि रविवार की शाम को राज्य के कई हिस्सों में अचानक आए तूफान के साथ ओलावृष्टि और भारी बारिश हुई

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

असम के दक्षिण सलमारा-मनकचार जिले में भारी बारिश और तूफान के बीच ब्रह्मपुत्र नदी में एक नौका के पलटने से चार साल के एक बच्चे की मौत हो गई और दो लोगों के लापता बताए जाते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने बताया कि रविवार की शाम को राज्य के कई हिस्सों में अचानक आए तूफान के साथ ओलावृष्टि और भारी बारिश हुई, जिससे पेड़, बिजली के खंभे धराशायी हो गए और घरों को भी नुकसान हुआ।

Published: undefined

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ कल शाम पांच बजे सिशुमरा घाट से नेपुरेर अलगा घाट की ओर जाते समय नेपुरेर अलगा गांव में एक नौका पलट गई। स्थानीय लोगों ने एक बच्चे का शव बरामद कर लिया है और दो लोग लापता हैं।’’

त्रिपाठी ने बताया कि मृतक बच्चे की पहचान समिन मंडल (चार) के रूप में हुई है, जबकि कोबट अली मंडल (56) और इस्माइल अली (आठ) लापता हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा, ‘‘ एसडीआरएफ की एक टीम ने आज सुबह तलाशी अभियान शुरू कर दिया है और धुबरी तथा गोलपाड़ा जिलों के गोताखोरों को भी बुलाया गया है। बचाव प्रयासों में सहयोग के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन दल (एनडीआरएफ) की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच रही है।’’

सीईओ ने बताया कि एएसडीएमए अभियान के दौरान निगरानी के लिए ड्रोन भेज रहा है।

उन्होंने बताया कि नौका में 15 यात्री सवार थे और बाकी यात्री स्थानीय लोगों की मदद से तैरकर सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे।

त्रिपाठी ने बताया कि कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की कई घटनाएं सामने आई हैं, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined