हालात

बेटे की मौत की खबर पर रोते-रोते बेहोश हुआ अतीक, कोर्ट में लगने लगे योगी जिंदाबाद के नारे

अतीक अहमद पर कोर्ट के बाहर वकीलों ने जूते भी फेंके और साथ ही नारेबाजी भी की। वकीलों के गुस्से को देखते हुए अतीक और अशरफ को आरएफ की सुरक्षा के बीच सुरक्षित निकाला गया। पुलिस दोनों को एक ही कैदी वैन में बैठाकर नैनी सेंट्रल जेल ले गई।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद के लिए गुरुवार का दिन बहुत भारी साबित हुआ है। एक तरफ जहां उसे उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे और उसके भाई को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। वहीं दूसरी तरफ जिस समय कोर्ट में उसकी पेशी हो रही थी, ठीक उसी समय यूपी एसटीएफ ने उसके बेटे असद को झांसी में एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

Published: undefined

जमीन पर बैठकर रोने लगा अतीक

बेटे असद की मौत की खबर सुनते ही अतीक टूट गया और कोर्ट में जमीन पर बैठकर फूट-फूट कर रोने लगा। वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बेटे असद के एनकाउंटर की खबर सुनते ही माफिया अतीक अहमद कोर्ट रूम में ही फूट फूटकर रोने लगा। अतीक खुद को नहीं संभाल पा रहा था और वहीं जमीन पर बैठ गया। इस दौरान वह बेहोश भी हो गया। इस दौरान साथ में मौजूद भाई अशरफ ने अतीक को संभाला।

Published: undefined

वकीलों ने फेंके जूते, कोर्ट में लगे योगी जिंदाबाद के नारे

कोर्ट में जैसे ही अतीक पर बेटे की एनकाउंटर में मौत का पहाड़ टूटा, वैसे ही कोर्ट रूम में वकील योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इतना ही नहीं, माफिया अतीक अहमद पर कोर्ट के बाहर वकीलों ने जूते भी फेंके और साथ ही नारेबाजी भी की। वकीलों के गुस्से को देखते हुए अतीक और अशरफ को आरएफ की सुरक्षा के बीच सुरक्षित निकाला गया। पुलिस दोनों को एक ही प्रिजन वैन में बैठाकर नैनी सेंट्रल जेल ले गई। अतीक अहमद ने अशरफ को कोर्ट में अपने पास बैठाया और कहा कि अशरफ ने रोजा रखा है।

Published: undefined

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस करेगी पूछताछ

उधर उमेश पाल की पत्नी जया पाल के वकील विक्रम सिन्हा ने बताया कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिनेश गौतम की अदालत ने अतीक और अशरफ की 14 दिन की न्यायिक हिरासत मंजूर की है और साथ ही पुलिस रिमांड प्रार्थना पत्र स्वीकार करते हुए दोनों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अब पुलिस अतीक से राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के मामले में पूछताछ करेगी।

Published: undefined

अतीक अहमद को बुधवार की शाम प्रयागराज लाया गया था। विलंब की वजह से उसे बुधवार को अदालत में पेश नहीं किया जा सका था। बरेली जेल से नैनी जेल लाए गए अतीक के भाई अशरफ को भी इसी मामले में अदालत में पेश किया गया। बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की गत 24 फरवरी को धूमनगंज क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और 9 अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined