हालात

सावधान! दस्तक देने वाला है चक्रवात 'बिपरजॉय', गुजरात के वलसाड में उठ रही ऊंची लहरें, बीच पर्यटकों के लिए बंंद

गुजरात के वलसाड में समुद्र किनारे तेज लहरें उठ रही हैं।जिसके बाद बीच को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही मछुआरों की भी समुद्र में जाने से साफ मना कर दिया गया है।

सावधान! दस्तक देने वाला है चक्रवात 'बिपरजॉय', फोटो: सोशल मीडिया
सावधान! दस्तक देने वाला है चक्रवात 'बिपरजॉय', फोटो: सोशल मीडिया 

देश की ओर चक्रवात बिपरजॉय तेजी से बढ़ रहा है। गुजरात में इसका असर दिखना शुरू हो गया है। गुजरात के वलसाड में समुद्र किनारे तेज लहरें उठ रही हैं। इसके अलावा गुजरात के सूरत में भी तूफान का असर देखने को मिल रहा है, डुमस और सुवाली में ऊंची लहरें उठ रही है। जिसके बाद बीच को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही मछुआरों की भी समुद्र में जाने से साफ मना कर दिया गया है।

Published: undefined

वलसाड के तहसीलदार टीसी पटेल ने कहा कि मछुआरों को समुद्र के पास जाने से साफ मना किया हुआ है। अगर जरूरत पड़ी तो दरिया कांठां गांव में लोगों को जरूरत पड़ने पर स्थानांतरण किया जाएगा और उनके लिए शेल्टर बनाए गए हैं। वहीं, पर्यटकों के लिए तिथल बीच को 14 जून तक बंद कर दिया गया है।

Published: undefined

मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण भारतीय क्षेत्र में अगले चार दिनों में बारिश होने की संभावना है। जहां केरल और तटीय कर्नाटक में सोमवार तक भारी बारिश होने की संभावना है, वहीं लक्षद्वीप में रविवार तक बारिश होगी। इसके अलावा, केरल के आठ जिलों को शुक्रवार को यलो अलर्ट पर रखा गया था। इन जिलों में तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुक्की, कोझिकोड और कन्नूर शामिल हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined