हालात

भारत बचाओ रैली: ‘मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है, सच बोलने के लिए मरते दम तक नहीं मांगूंगा माफी’ 

दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ’ रैली को संबोधित करते राहुल गांधी ने कहा मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था सहित तमाम मुद्दों को लेकर पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है।

फोटो: @INCIndiaLive
फोटो: @INCIndiaLive 

दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ’ रैली को संबोधित करते राहुल गांधी ने कहा, “आपने इस छोटे से मैदान में इतने सारे बब्बर शेर और शेरनियां कहां से इकट्ठा कर लाए हैं। हमारा देश का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है।

Published: 14 Dec 2019, 2:20 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “संसद में बीजेपी ने कहा कि आपने जो भाषण दिया है उसके लिए माफी मांगें। मुझे कहते हैं कि सही बात बोलने के लिए माफी मांगूं। मैं उनको बता दूं कि मेरा नाम राहुल सावरकार नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी हैं। मैं मर जाऊंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा। माफी तो नरेंद्र मोदी को देश से मांगनी है। आमित शाह को माफी मांगनी है।”

Published: 14 Dec 2019, 2:20 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “इस देश की आत्मा, इस देश की शक्ति इसकी अर्थव्यवस्था थी. पूरी दुनिया देखती थी कि इंडिया में क्या हो रहा है। दुनिया का भविष्य चाइना और इंडिया था और आज ये प्याज पकड़े हुए हैं. हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था मोदी ने स्वयं अकेले नष्ट कर दी।”

Published: 14 Dec 2019, 2:20 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “आपको याद होगा 8 बजे रात को टीवी पर पीएम मोदी आए और बोले भाइयो और बहनो और नरेन्द्र मोदी ने ऐसी चोट मारी कि आजतक जो नुकसान हुआ वो ठीक नहीं हुआ। आपसे झूठ कहा कि कालेधन से लड़ाई है, भ्रष्टाचार को खत्म करना है। मां-बहनों और आपके जेब से पैसे निकाला और अंबानी और अडानी के हवाले कर दिए।”

Published: 14 Dec 2019, 2:20 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद मोदी सरकार ने जीएसटी लागू कर दिया। मनमोहन सिंह जी और चिदंबरम जी ने कहा कि इसको आप पायलट प्रोजेक्ट के बिना मत लागू कीजिए लेकिन उन्होंने नहीं माना और आधी रात को जीएसटी लागू कर दी। आज हम चार फीसदी जीडीपी पर पहुंच गए हैं। लेकिन अगर यह हमारे तरीक से यह नापा जाए तो और नीचे चला जाएग। हिंदुस्तान के दुश्मन चाहते थे कि देश कि अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जाए। वो दुश्मनों ने नहीं किया वो काम हमारे प्रधानमंत्री ने किया और फिर अपने आप को देशभक्त कहते हैं।”

Published: 14 Dec 2019, 2:20 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “पूरा का पूरा पैसा दो-तीन उद्योगपतियों को पकड़ा दिया है। इस देश में बहुत सारे ईमानदार उद्योगपति हैं। अगर इस देश को किसान बनाता है, छोटे दुकानदार बनाते हैं तो ईमानदार उद्योगपति भी बनाता है। पिछले 5 सालों में नरेन्द्र मोदी ने अडानी को 50 कांट्रेक्ट दिए हैं. एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा। देश के एयरपोर्ट पकड़ा दिया, बिना कांट्रेक्ट दे दिया। इसको आप चोरी नहीं कहेंगे भ्रष्टाचार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “” जब आपको दबाया जाता है, आपको कुचला जाता है, मीडिया के लोगों पर आक्रमण किया जाता है, यह आक्रमण आपके ऊपर नहीं है, यह आक्रमण हिंदुस्तान की आत्मा पर होता है।”

Published: 14 Dec 2019, 2:20 PM IST

उन्होंने आगे कहा, “जम्मू-कश्मीर और नॉर्थ-ईस्ट में जाइए देखिए नरेन्द्र मोदी ने क्या काम किया है। आग लगा दिया है। पीएम मोदी देश को बांटने का काम करते हैं देश को कमजोर करने का काम करते हैं। जो लोग टीवी देख रहे हैं। उनसे बात कर रहा हूं। सब लोग इस देश को मिलकर खड़ा करते हैं। यह आपका खून-पसीना है और आपके देश को कमजोर किया जा रहा है। बांटा जा रहा है और अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा रहा है। सत्ता के लिए अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “टीवी पर रोज आना चाहिए। टीवी पर नरेन्द्र मोदी रोज दिखाई देते हैं, दिनभर दिखते हैं। टीवी पर 30 सेकंड का एड आता है वो लाखों रुपये में आता है। मनमोहन सिंह को आप कभी देखते हो टीवी पर। मोदी जी जब टीवी पर आते हैं तो उसका खर्चा कौन देता है वो लोग देते हैं जिनको मोदी जी ने आपका पैसा दिया है।”

Published: 14 Dec 2019, 2:20 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Dec 2019, 2:20 PM IST