हालात

भीमा कोरेगांव केसः सुप्रीम कोर्ट ने वरवर राव को स्वास्थ्य आधार पर दी जमानत, कुछ शर्तों का करना होगा पालन

कोर्ट में एनआईए के वकील ने राव पर लगे यूएपीए का हवाला देते हुए जमानत अर्जी का कड़ा विरोध किया। वहीं, राव के वकील आनंद ग्रोवर ने कहा कि उनके मुवक्किल की उम्र और बीमारियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें बिना किसी शर्त के जमानत पर रिहा किया जाना चाहिए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में आरोपी बनाए गए 82 वर्षीय कवि पी वरवर राव को स्वास्थ्य आधार पर जमानत दे दी। न्यायमूर्ति यू.यू. ललित ने कहा कि जमानत केवल स्वास्थ्य आधार पर है। साथ ही कोर्ट ने कहा कि वरवर राव किसी भी तरह से अपनी जमानत का दुरुपयोग नहीं करेंगे और वह किसी भी गवाह के संपर्क में नहीं आएंगे।

Published: undefined

कोर्ट में एनआईए का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने राव की दलीलों का कड़ा विरोध किया और तर्क दिया कि यह राव की कोई योजना हो सकती है और यूएपीए के तहत, वह जमानत के हकदार नहीं है। भीमा कोरेगांव मामले में वरवर राव पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज है।

Published: undefined

वरवर राव का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद ग्रोवर ने अपनी दलील में कहा कि उनके मुवक्किल की उम्र और बीमारियों को ध्यान में रखते हुए उन्हें बिना किसी शर्त के जमानत पर रिहा कर देना चाहिए। ग्रोवर ने कहा कि उनके मुवक्किल वरवर राव 82 साल के हैं और कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हैं, जिस पर विचार किया जाना चाहिए।

Published: undefined

वरवर राव ने बॉम्बे हाई कोर्ट के 13 अप्रैल के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जिसमें बॉम्बे हाईकोर्ट ने स्वास्थ्य आधार पर उन्हें स्थायी जमानत देने से इनकार कर दिया था।
हालांकि, उच्च न्यायालय ने 3 महीने बाद सरेंडर करने के बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई शर्त को भी हटा दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined