हालात

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की समस्या पर भूपेश ने केंद्रीय मंत्री को लिखा खत, नियमित सप्लाई करने का आग्रह

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की समस्या गहराने लगी है, इसको लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर नियमित सप्लाई करने का आग्रह किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की समस्या गहराने लगी है, इसको लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर नियमित सप्लाई करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने पत्र में कहा है, छत्तीसगढ़ के किसानों और नागरिकों को पेट्रोल-डीजल की कमी से समस्याएं बढ़ गई हैं। विगत एक-दो महीने से छत्तीसगढ़ राज्य में पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति कम हो गई है, जिससे कई जिलों के पेट्रोल पम्प ड्राई हो जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ पेट्रोलियम डीलर वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा भी अवगत कराया गया है कि मेसर्स हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के छत्तीसगढ़ में 750 रिटेल आउटलेट हैं, जिसमें पेट्रोल, डीजल की नियमित सप्लाई नहीं होने से कई दिन बंद की स्थिति रहती है।

Published: undefined

पत्र में कहा है, पेट्रोलियम कम्पनियों की समीक्षा में पाया गया कि पूर्व में बफर स्टॉक चार-पांच दिन के लिए रहता था, विगत एक-दो माह से बफर स्टॉक केवल एक दिन के लिए बच रहा है, जो कि कई बार खत्म हो जा रहा है और डिपो भी ड्राई हो जाता है।

मुख्यमंत्री ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ कृषि प्रधान राज्य है, मानसून के आने से कृषि कार्य प्रगति पर है, किसानों को डीजल नहीं मिल पाने से खेती के कार्यो में दिक्कत हो रही है। साथ ही ग्रामीण अचलों में डीजल नहीं मिल पाने से अति आवश्यक सेवा एम्बुलेंस परिवहन एवं आम जनता को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। डीजल एवं पेट्रोल नियमित रूप से नहीं मिलने से कृषि कार्य पिछड़ जाएगा, जिससे आम जनता को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। ग्रामीण अंचलों के रिटेल आउटलेट को एडवांस भुगतान के बाद भी डीजल पेट्रोल की सप्लाई नहीं की जा रही है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय मंत्री पुरी से आग्रह किया है कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड के छत्तीसगढ़ में स्थित डिपो में पेट्रोल और डीजल की नियमित सप्लाई की व्यवस्था की जाए ताकि कृषकों एवं आम जनता को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined