हालात

बिहार: जुमई में आरटीआई कार्यकर्ता सहित 2 लोगों की हत्या, एक महीने के अंदर दूसरी घटना से उठे सवाल

बिहार में आरटीआई कार्यकर्ताओं की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जमुई में देर शाम बाइक सवार अपराधियों ने आरटीआई कार्यकर्ता समेत दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  जुमई में आरटीआई कार्यकर्ता सहित 2 लोगों की हत्या (फाइल फोटो)

बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में रविवार रात अज्ञात बदमाशों ने आरटीआई कार्यकर्ता सहित 2 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने ग्राम पंचायत मुखिया सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, जमुई के बिछवे गांव के रहने वाले आरटीआई कार्यकर्ता वाल्मीकी यादव अपने दोस्त धर्मेद्र यादव के साथ रविवार को सिकंदरा से गांव लौट रहे थे, तभी अपराधियों ने दोनों को गोली मार दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोली लगने से वाल्मीकी यादव की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि धर्मेद्र यादव ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वाल्मीकि यादव के परिजनों ने कहा, “वे इन दिनों आंगनबाड़ी में अनियमितता को उजागर करने में लगे थे”

सिकंदरा के थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने इस घटना को सुनियोजित बताते हुए कहा कि कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Published: undefined

इस बीच जमुई के पुलिस उपाधीक्षक रामपुकार सिंह ने बताया, “मृतक के परिजनों के बयान पर हत्या की प्राथमिकी सिकंदरा थाने में दर्ज कर ली गई है, जिसमें 9 लोगों को नामजद आारोपी बनाया गया है।”

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए नामजद आरोपी बिछवे ग्राम पंचायत के मुखिया कृष्णदेव रविदास और सुरेश महतो को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। सुरेश महतो प्रखंड स्तर के जेडीयू के नेता बताए जा रहे हैं।

इससे पहले पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी थाना क्षेत्र में 19 जून को बदमाशों ने आरटीआई कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल