हालात

बिहारः कोरोना के चलते कोचिंग बंद करने के आदेश पर भड़के छात्र, सासाराम में सड़क पर मचाया कोहराम

प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि सरकार जब मॉल, सिनेमा हॉल नहीं बंद करा रही है, तो केवल कोचिंग सेंटर और शिक्षण संस्थानों को ही क्यों बंद कराया जा रहा है। छात्रों ने कहा कि इससे उनकी पढ़ाई का नुकसान हो रहा है, इसलिए कोचिंग खोलने की इजाजत दी जानी चाहिए।

फाइल फोटोः IANS
फाइल फोटोः IANS 

बिहार में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को बंद किए जाने के सरकारी आदेश के खिलाफ सोमवार को रोहतास के सासाराम में छात्रों का गुस्सा भड़क गया, जिसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने पुलिस वाहनों सहित कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और सड़क पर जमकर आगजनी की।

Published: undefined

दरअसल कोरोना को लेकर बिहार में 11 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है। सरकार के इस आदेश के बाद सोमवार को सासाराम में छात्र भड़क गए और जमकर उपद्रव किया। छात्र बड़ी संख्या में सासाराम समाहरणालय और पोस्ट ऑफिस चौक पर एकत्रित हो गए और सरकार के इस आदेश को लेकर जमकर हंगामा किया।

Published: undefined

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस जब इन छात्रों को समझाने पहुंची तो छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। इस दौरान छात्रों ने पुलिस वाहन सहित कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। छात्रों ने सरकारी कार्यालयों को भी नुकसान पहुंचाया है। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए छात्रों को खदेड़ दिया। छात्रों के पथराव में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है।

Published: undefined

रोहतास के पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि कुछ लोगों के उकसावे के कारण छात्र आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे, जिससे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो गई। उन्होंने कहा कि फिलहाल शहर में पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है और स्थिति अब नियंत्रण में है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नौ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Published: undefined

वहीं, प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि सरकार जब मॉल और सिनेमा हॉल नहीं बंद करा रही है, तो केवल कोचिंग सेंटर और शिक्षण संस्थानों को ही क्यों बंद कराया जा रहा है। छात्रों का कहना है शिक्षण संस्थानों के बंद किए जाने से उनकी पढ़ाई प्रभावित होती है। ऐसे में कोचिंग और शिक्षण संस्थानों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए खोलने की इजाजत दी जानी चाहिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined