हालात

बिहार विधानसभा चुनाव: तो इसलिए नीतीश कुमार ने गुप्तेश्वर पांडेय को नहीं दिया टिकट?

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जेडीयू से टिकट नहीं मिलने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मेरे वीआरएस लेने और पार्टी की सदस्यता लेने को सीधे चुनाव से जोड़कर देखना ठीक नहीं है। चुनाव लड़ने की संभावना थी, किसी कारण वश यह समीकरण नहीं बैठा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सुशांत सिंह राजपूत केस से सुर्खियों में आने के बाद हाल ही में बिहार के डीजीपी पद से वीआरएस लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय को जेडीयू द्वारा टिकट नहीं मिलने पर चर्चाओं का बाजार गर्म है। वीआरएस लेने के कुछ दिन बाद ही गुप्तेश्वर पांडेय ने जेडीयू का दामन थाम लिया था। संभावना जताई जा रही थी कि जेडीयू से उन्हें टिकट मिल जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्हें टिकट नहीं मिलने पर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं। गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट नहीं मिलने पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंन कहा, “यह पार्टी का निजी मामला है, हमने सवाल किया था कि क्या बीजेपी के नेता गुप्तेश्वर पांडेय के प्रचार में जाएंगे? शायद इस सवाल के डर से उनको टिकट नहीं दिया होगा।”

Published: 08 Oct 2020, 1:29 PM IST

खबरों के मुताबिक, बीजेपी की वजह से जेडीयू ने गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट नहीं दिया है। खबरों में कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत केस में जिस तरह डीजीपी रहते हुए गुप्तेश्वर पांडेय ने बयान दिए और राजनैतिक टिप्पणी कीं, उसके बाद अगर टिकट दिया जाता तो शायद भविष्य में महाराष्ट्र में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ता। वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस इन दिनों बिहार में चुनाव का काम देख रहे हैं, ऐसे में अगर गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट मिलता तो महाराष्ट्र में यह संदेश जाता की गुप्तेश्वर के बयानों के पीछे बीजेपी और देवेंद्र फडणवीस का हाथ था। खबरों में कहा जा रहा है कि बीजेपी रिस्क के मूड में नहीं थी। यही वजह है कि गुप्तेश्वर पांडेय को टिक नहीं मिला।

Published: 08 Oct 2020, 1:29 PM IST

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जेडीयू से टिकट नहीं मिलने पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “मेरे वीआरएस लेने और पार्टी की सदस्यता लेने को सीधे चुनाव से जोड़कर देखना ठीक नहीं है। चुनाव लड़ने की संभावना थी, किसी कारण वश यह समीकरण नहीं बैठा। राजनीति में बहुत सारी मजबूरियां होती हैं, लेकिन मैं एनडीए के साथ हूं और एनडीए के साथ रहूंगा।”

Published: 08 Oct 2020, 1:29 PM IST

महाराष्ट्र की राजनीति की वजह से टिकट न मिलने के सवाल पर गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, “सुशांत की मौत के मामले में मैंने जो भी किया उसमें मैंने न कोई गलती की, न मुझे उसका कोई अफसोस है।”

Published: 08 Oct 2020, 1:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Oct 2020, 1:29 PM IST