हालात

बिहारः जातीय जनगणना से सकते में आई BJP ने की जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग, JDU ने किया खारिज

बीजेपी की मांग खारिज करते हुए जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार इस मुद्दे पर कई बार प्रतिक्रिया दे चुके हैं। शिक्षा के प्रसार के साथ ही जनसंख्या पर नियंत्रण पाया जा सकता है। राज्य में जनसंख्या वृद्धि दर में गिरावट आ रही है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में भगवा पार्टी की तमाम ना-नुकुर के बावजूद जातीय जनगणना को लेकर रास्ता साफ होने के बाद अब बीजेपी ने जनसंख्या नियत्रण पर कानून की मांग उठा दी है। लेकिन उसकी सहयोगी जेडीयू ने इस मांग को सिरे से खारिज कर दिया है। कई लोग इसे जातीय जनगणना में अड़ंगा लगाने की कोशिश बता रहे हैं।

Published: undefined

राज्य की नीतीश सरकार में मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता नीरज कुमार बबलू ने मांग की है कि जातीय जनगणना होने के साथ बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कानून भी बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार में जो जनसंख्या विस्फोट हुआ है, उसे कंट्रोल किया जाए।

Published: undefined

बबलू ने कहा कि सड़कों के निर्माण लगातार हो रहे हैं, उनके लेनों में वृद्धि की जा रही है, लेकिन जनसंख्या वृद्धि के कारण सड़कों पर जाम की स्थिति बन जा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कानून का बनना जरूरी है, जिससे विकास को लोग महसूस कर पाएं। इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की मांग कर चुके हैं।

Published: undefined

वहीं, बीजेपी की इस मांग पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मुद्दे पर कई बार प्रतिक्रिया दे चुके हैं। उन्होंने कहा है किशिक्षा के प्रसार के साथ ही बढ़ते जनसंख्या पर नियंत्रण पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य में जनसंख्या वृद्धि की दर में गिरावट आ रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined