हालात

बिहारः छात्र नेता कन्हैया कुमार पर बेगूसराय में जानलेवा हमला, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर आरोप

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले पर बिहार के बेगुसराय में हमला हुआ है। बेगुसराय के भगवानपुर से लौटने के दौरान दहिया गांव के पास कुछ लोगों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें कई गाड़ियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया बेगूसराय में छात्र नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला

बिहार के बेगूसराय में मंगलवार की शाम को जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर कुछ अराजकतत्वों ने जानलेवा हमला कर दिया है। हमले में वे बाल-बाल बच गए हैं। हालांकि, हमले में उनके काफिले में शामिल कई गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है। घटना से कन्हैया कुमार के समर्थकों में काफी आक्रोश है और उन्होंने बजरंग दल के लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गयी है और मामले की जांच कर रही है। बता दें कि बेगूसराय के बीहट में ही कन्हैया कुमार का घर है।

Published: 16 Oct 2018, 9:50 PM IST

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार इन दिनों बिहार के दौरे पर हैं। इसी दौरान वह मंगलवार की शाम को अपने साथियों के साथ बेगूसराय के भगवानपुर स्थित मंसूरचक में एक सभा में भाग लेने गए थे। बताया जा रहा है कि भगवानपुर के दहिया गांव से जब उनका काफिला गुजर रहा था, तभी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कन्हैया के काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें कन्हैया के साथ मौजूद कुछ लोग घायल हुए हैं। इस दौरान कन्हैया के काफिले में शामिल छह गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए गए। इस दौरान कन्हैया कुमार के साथ भगवानपुर के प्रखंड प्रमुख शत्रुघ्न कुमार भी साथ में थे। इस मामले में दोनों पक्ष ने एक दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Published: 16 Oct 2018, 9:50 PM IST

हमले में कन्हैया कुमार के सुरक्षित होने की जानकारी देते हुए छात्र नेता उमर खालिद ने ट्वीट किया है। उन्होंने बताया है कि जानलेवा हमले में कन्हैया सुरक्षित हैं, लेकिन उनके साथ के कुछ लोगों को चोटें आयी हैं। उमर खालिद ने लिखा है कि बिहार के दहिया गांव में बजरंग दल के लोगों ने कन्हैया की कार पर हमला किया।

Published: 16 Oct 2018, 9:50 PM IST

बता दें कि एक दिन पहले ही कन्हैया कुमार पर पटना एम्स के डॉक्टरों से बदसलूकी के आरोप में राजधानी के फुलवारी शरीफ थाने में केस दर्ज कराया गया है। कन्हैया वहां अपने साथी और एआईएसएफ के नेता सुशील कुमार को देखने पहुंचे थे। इसी दौरान उनके समर्थकों और एम्स के गार्डों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिसके बाद बताया जाता है कि अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों से भी कन्हैया के समर्थकों की झड़प हो गई।

खबरों के अनुसार कन्हैया कुमार 2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की ओर से बेगूसराय से प्रत्याशी हो सकते हैं। इस संबंध में सीपीआई की राज्य ईकाई ने पहले ही ऐलान कर दिया है।

Published: 16 Oct 2018, 9:50 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Oct 2018, 9:50 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप