हालात

बिहार: मंत्री के घर से शराब मिलने पर तेजस्वी यादव का हमला, कहा- नीतीश कुमार सबसे बड़े शराब माफिया

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य का सबसे बड़ा शराब माफिया होने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने आगे कहा कि मंत्री रामसूरत राय के स्कूल में शराब की बरामदगी हुई। उनके भाई शराब के कारोबार में संलिप्त हैं, लेकिन मंत्री पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को राज्य में शराबबंदी कानून को पूरी तरह असफल बताते हुए सरकार को एक बार फिर से घेरा है। उन्होंने कहा कि बिहार में सबसे मुनाफा का व्यवसाय शराब बेचना बन गया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य का सबसे बड़ा शराब माफिया होने का भी आरोप लगाया है। आरजेडी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में तेजस्वी ने कहा कि, "मंत्री रामसूरत राय के स्कूल में शराब की बरामदगी हुई। उनके भाई शराब के कारोबार में संलिप्त हैं, लेकिन मंत्री पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरजेडी नेता ने मंत्री राय को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की।"

Published: undefined

तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, "बिहार में सबसे बड़ा शराब माफिया कोई है तो वो नीतीश कुमार हैं।" उन्होंने नीतीश कुमार को लाचार, मजबूर, थका हुआ मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि देश में ऐसा लाचार मुख्यमंत्री कोई नहीं है।

तेजस्वी यादव ने यह भी आरोप लगाया कि, "नीतीश मंत्रिमंडल में कई ऐसे मंत्री हैं जो शराब का धंधा करते हैं लेकिन किसी पर कार्रवाई नहीं होती। आखिर इनको संरक्षण क्यों दिया जा रहा है। बिहार में 64 प्रतिशत मंत्री दागी हैं, जिनपर गंभीर आरोप हैं।"

Published: undefined

उन्होंने कहा कि बिहार में आज सबसे मुनाफा का व्यवसाय शराब बेचने का काम बन गया है। उन्होंने कहा कि 20 हजार करोड़ का समानांतर बाजार बन गया है।

तेजस्वी यादव ने पूर्व पुलिस महानिदेशक का जिक्र करते हुए कहा कि, पूर्व पुलिस महानिदेशक ने यह कहा था कि थाने में शराब की बिक्री होती है। उन्होंने कहा कि इससे पहले हमने ही नीतीश कुमार का भी बिहार के सबसे बड़े शराब माफिया के साथ फोटो रिलीज किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined