हालात

झारखंडः बीजेपी सरकार के मंत्री ने की कांग्रेस विधायक से जबरन ‘जय श्री राम’ बुलवाने की कोशिश, मिला करारा जवाब

बीजेपी सरकार के मंत्री की हरकत का कांग्रेस विधायक ने तीखा प्रतिरोध करते हुए कहा कि वह उन्हें डरा नहीं सकते। इसके बाद कांग्रेस विधायक ने बीजेपी नेता को रोजगार, बिजली के मुद्दे पर घेर लिया और कहा कि देश को विकास चाहिए न कि धर्म की राजनीति।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

झारखंड की बीजेपी सरकार में मंत्री सीपी सिंह ने मीडिया के सामने कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का हाथ पकड़कर जबरन ‘जय श्री राम’ का नारा लगवाने की कोशिश की, जिसका कांग्रेस विधायक ने करारा जवाब देते हुए उन्हें विकास के मुद्दे पर घेर लिया।

Published: 26 Jul 2019, 10:17 PM IST

घटना झारखंड विधानसभा के बाहर मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान का है। कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी मीडिया से बात कर रहे थे कि तभी मंत्री सीपी सिंह वहां पहुंच गए और उन्होंने जबरन उनका हाथ पकड़कर कहा, “मैं चाहता हूं इरफान भाई भी जोर से ‘जय श्री राम’ का नारा लगाएं।” इस घटना का वीडियो वायरल हो गया।

Published: 26 Jul 2019, 10:17 PM IST

इस पर विधायक इरफान अंसारी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आप मुझे डरा नहीं सकते।” इसके बाद भी सीपी सिंह नहीं माने और कहने लगे कि ‘आपके पूर्वज भी ‘राम वाले’ थे न कि ‘बाबर और गोरी वाले।’ इस पर उन्हें घेरते हुए इरफान अंसारी ने देश के विकास के मुद्दे पर उन्हें घेर लिया। उन्होंने कहा कि देश को रोजगार के अवसर, बिजली और विकास चाहिए न कि धर्म पर आधारित राजनीति। लेकिन इसके बावजूद सीपी सिंह नहीं माने और अपनी हरकतें करते रहे।

Published: 26 Jul 2019, 10:17 PM IST

बता दें कि यह घटना बुधवार की है। घटना से पहले झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र में ‘जय श्रीराम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे को लेकर आए दिन सामने आ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं और विवादों को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ था। इस दौरान बोराको से बीजेपी विधायक विरंची नारायण ने सदन में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। इसके बाद बाहर आए सीपी सिंह कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी से उलझ गए, जहां उन्हें करारा जवाब मिल गया।

Published: 26 Jul 2019, 10:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Jul 2019, 10:17 PM IST