हालात

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हर गांव में हुईं कम से कम 10 मौतें, स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट- BJP नेता का दावा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने दावा किया है कि दूसरी लहर में हर गांव में कम से कम दस लोगों की जान गई। यह दावा बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य और पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कितने लोगों की जान गई इस पर विवाद और बहस जारी है। कई जानकार सरकारी आंकड़ों पर सवाल उठा रहे हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने दावा किया है कि दूसरी लहर में हर गांव में कम से कम दस लोगों की जान गई। यह दावा बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य और पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने किया है। जनसत्ता की खबर के मुताबिक उनका कहना है कि कोविड-19 की पहली लहर से सबक न लेने के कारण दूसरी लहर में हर गांव में कम से कम दस लोगों की मौत संक्रमण से हुई।

Published: 27 Jun 2021, 6:00 PM IST

बीजेपी नेता शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने महामारी की पहली लहर से सबक नहीं लिया और इस वजह से दूसरी लहर में बड़ी संख्या में संक्रमितों की मौत हुई। उन्होंने दावा किया कि कोई ऐसा गांव नहीं है, जहां कोरोना वायरस संक्रमण से 10 लोगों की जान न गई हो। उन्होंने संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की।

Published: 27 Jun 2021, 6:00 PM IST

बीजेपी नेता ने अपने ही सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बलिया जिले में स्वास्थ्य विभाग की पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई है और आजादी के 75 वर्ष बाद 34 लाख आबादी वाले इस जिले के अस्पतालों में न डॉक्टर हैं और न दवाएं। पूर्व विधायक ने बलिया के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिछले दिनों दौरे के दौरान स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों ने उन्हें गुमराह किया है तथा सच्चाई नहीं दिखाई।

Published: 27 Jun 2021, 6:00 PM IST

उन्होंने कहा कि किसान आज पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं तथा अन्नदाता अब खेती छोड़ने के लिए विवश हो गए हैं। सिंह ने कहा कि गेहूं खरीद पर सरकार ने एमएसपी (न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य) 1975 रुपये कर पिछले वर्ष की खरीद कीमत से केवल 72 रुपये की बढ़ोतरी की है, जबकि किसानों की लागत दोगुना बढ़ गई है।

Published: 27 Jun 2021, 6:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Jun 2021, 6:00 PM IST