हालात

यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण सिंह को कोर्ट में होना होगा पेश, दिल्ली की अदालत ने भेजा समन

देश की छह महिला पहलवानों द्वारा बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए यौन उत्पीड़न और धमकी देने के आरोपों का जवाब देते हुए मामले में दायर आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने सिंह और उनके पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर को भी तलब किया है।

यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण सिंह को दिल्ली की अदालत ने भेजा समन
यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण सिंह को दिल्ली की अदालत ने भेजा समन फोटोः IANS

दिल्ली की राऊज एवेन्यू अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह को देश की प्रमुख महिला पहलवान खिलाड़ियों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले में तलब किया है। कोर्ट ने बृजभूषण सिंह को 18 जुलाई को में पेश होने के लिए कहा है।

Published: undefined

अदालत ने छह महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए मामले में दायर आरोप पत्र पर संज्ञान लिया, जिन्होंने सिंह पर यौन उत्पीड़न और धमकी देने का आरोप लगाया है। इसके बाद राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने समन जारी किया है, जिसमें सिंह को 18 जुलाई को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, सिंह के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर को भी अदालत ने तलब किया है।

Published: undefined

दिल्ली पुलिस की 1,000 पन्नों से अधिक की चार्जशीट राउज़ एवेन्यू कोर्ट की मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट महिमा राय के समक्ष आरोपी बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 (महिला की शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल), 354 ए (यौन टिप्पणी करना),354 डी (पीछा करना) के तहत अपराधों के लिए दायर की गई थी। तोमर पर आईपीसी की धारा 109 (उकसाने), 354, 354ए, 506 (आपराधिक धमकी) के तहत अपराध का आरोप लगाया गया है। कथित तौर पर, आरोप पत्र में लगभग 200 गवाहों के बयान शामिल हैं।

Published: undefined

पिछले हफ्ते, सीएमएम ने कथित यौन उत्पीड़न मामले को एसीएमएम जसपाल की अदालत में स्थानांतरित कर दिया, जो सांसदों और विधायकों के मामलों को देखती है, और मंगलवार को आरोप पत्र पर विचार करने वाली थी। जसपाल ने शिकायतकर्ताओं के वकील को अदालत की नकल एजेंसी में प्रमाणित प्रति के लिए आवेदन करने का निर्देश दिया था।

Published: undefined

कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई एफआईआर में, छह वयस्क पहलवानों द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि सिंह ने कथित तौर पर एक एथलीट को मदद प्रदान करने की पेशकश करके यौन कृत्यों के लिए मजबूर करने का प्रयास किया, एक अन्य पहलवान को अपने बिस्तर पर बुलाया और उसे गले लगाया। साथ ही अन्य एथलीटों पर हमला करना और अनुचित तरीके से छूना जैसे आरोप लगाए गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर