हालात

लखनऊ में बिल्डिंग हादसा: मलबे से निकाला तीसरा शव, महिला की गई जान, रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मध्य क्षेत्र, राजेश श्रीवास्तव ने शव की पहचान उन्नाव की शबाना खातून के रूप में की। परिजनों से पता चला कि महिला फ्लैट नंबर 201 की रहने वाली है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

लखनऊ में इमारत ढहने की घटना में बचाव अभियान आखिरकार राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमों के साथ 42 वर्षीय एक महिला के शव को निकालने के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया। मृतकों की कुल संख्या तीन हो गई। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मध्य क्षेत्र, राजेश श्रीवास्तव ने शव की पहचान उन्नाव की शबाना खातून के रूप में की। परिजनों से पता चला कि महिला फ्लैट नंबर 201 की रहने वाली है।

Published: undefined

लखनऊ पुलिस आयुक्त एस.बी. शिरोडकर ने कहा कि तीसरे शव की बरामदगी के साथ ही मलबे में दबे अंतिम व्यक्ति का पता लगा लिया गया है।

उन्होंने कहा, "मलबा हटाया जाना जारी रहेगा। पांच मंजिला इमारत के अंदर 17 लोग थे, जब यह गिरा तो उसके बाद सभी को बाहर निकाल लिया गया।"

Published: undefined

बुधवार की सुबह बचाव दल ने 35 वर्षीय उजमा हैदर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आमिर हैदर की पत्नी और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां बेगम हैदर को जिंदा बाहर निकाला, लेकिन सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी विधायक शाहिद मंजूर के पुत्र नवाजिश शाहिद, उनके चचेरे भाई मोहम्मद तारिक और फहद यजदानी के खिलाफ बुधवार को हजरतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई।

जिला प्रशासन ने कहा कि घटना स्थल पर मलबा साफ किया जा रहा है और पहचान के बाद निवासियों के सामान उन्हें सौंपे जा रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined