हालात

बुलंदशहर हिंसा: आरोपी योगेश राज बजरंग दल का बना हीरो, मकर संक्रांति-गणतंत्र दिवस पर लगे शुभकामना के पोस्टर

बुलंदशहर में कई स्थानों पर मकर संक्रांति, गणतंत्र दिवस बधाई के पोस्टर लगे हैं, जिनमें योगेश राज लोगों को बधाई देते हुआ नजर आ रहा है। इस पोस्टर में योगेश राज को बजरंग दल का जिला संयोजक दिखाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

योगी सरकार की पुलिस ने बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को एक महीने बाद यानी 3 जनवरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लेकिन बुलंदशहर में कई स्थानों पर मकर संक्रांति, गणतंत्र दिवस बधाई के पोस्टर लगे हैं, जिनमें योगेश राज लोगों को बधाई देते हुआ नजर आ रहा है। इस पोस्टर में योगेश राज को बजरंग दल का जिला संयोजक दिखाया गया है। इस पोस्टर के बारे में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि योगेश राज जिला संयोजक है, इसी कारण उसकी तस्वीर और नाम पोस्टर पर लगाया गया है।

बता दें कि गोकशी की अफवाह के बाद 3 दिसंबर, 2018 को बुलंदशहर के स्याना में हिंसा हुई थी। आरोप है कि बजरंग दल का मुख्य समंयोजक योगेश राज अपने साथियों के साथ स्याना थाना इलाके में पहुंचा था। जहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा था। इस दौरान हंगामा करने वालों की पुलिस से झड़प हो गई थी। इलाके में कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था। थाने पर पथराव के बाद थाना परिसर में मौजूद गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया था। इसी दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को प्रदर्शनकारियों ने गोली मार दी थी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

Published: 14 Jan 2019, 11:02 AM IST

हिंसा के आरोप में पुलिस ने बजरंगदल के जिला संयोजक योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाते हुए 27 लोगों के खिलाफ नामजद और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। योगेश राज समेत कई आरोपियों के सामने नहीं आने पर पुलिस ने सभी के खिलाफ गैरजमानी वारंट भी जारी किया था।

Published: 14 Jan 2019, 11:02 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Jan 2019, 11:02 AM IST