हालात

Bypoll Results: यूपी की घोसी सीट पर BJP को झटका! लगातार 10वें राउंड में भी पिछड़ी बीजेपी, सपा ने बनाई बढ़त

बीजेपी ने पिछड़ी जाति के वोटरों को साधने के लिए ओपी राजभर, निषाद वोटरों को साधने के लिए संजय निषाद, कुर्मी वोटरों को साधने के लिए एके शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह, ब्राह्मण वोटरों को साधने के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक को घोसी के रण में उतरा था।

यूपी की घोसी सीट पर BJP लगातार पीछे।
यूपी की घोसी सीट पर BJP लगातार पीछे। फोटो: सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। यहां से बीजेपी के लिए बुरी खबर है। लगातार बीजेपी उम्मीदवार यहां से पिछड़ रहे हैं। यहां पर 10वें राउंड की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह बीजेपी के दारा सिंह चौहान से 12139 वोटों से आगे चल रहे। यह सीट पर INDIA गठबंधन और एनडीए के बीच नाक की लड़ाई बन गई है। बीजेपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवार की जीत को लेकर बड़े बड़े दावे किए थे। लेकिन फिलहाल बीजेपी के सारे दावे धराशाई नजर आ रहे हैं।

घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे शुरू हुई थी। कुल 32 राउंड की यहां मतगणना होनी है। 10 राउंड की मतगणना हो चुकी है। 11वें राउंड की मतगणना चल रही है। मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र में 50 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मंगलवार (पांच सितंबर) को उपचुनाव के लिए अपने मताधिकार का उपयोग किया था। पिछले साल के विधानसभा चुनाव में घोसी में 58.59 प्रतिशत मतदान हुआ था। घोसी उपचुनाव में भाजपा और सपा की की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

Published: undefined

बीजेपी ने उपचुनाव में मंत्रियों की फौज उतार दी थी। बीजेपी ने पिछड़ी जाति के वोटरों को साधने के लिए ओपी राजभर, निषाद वोटरों को साधने के लिए संजय निषाद, कुर्मी वोटरों को साधने के लिए एके शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह, ब्राह्मण वोटरों को साधने के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, मुस्लिम समाज के पसमांदा वोटरों को साधने के लिए दानिश आजाद अंसारी को घोसी के रण में उतरा था।

इधर, समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव, शिवपाल यादव समेत कई नेताओं ने प्रचार किया था। शिवपाल तो नामांकन के बाद से ही घोसी में डटे रहे। कांग्रेस ने इस सीट पर समाजवादी पार्टी को समर्थन दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined