हालात

CAA के समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प, बंगाल में 2 की मौत, बिहार में 15 लोग हुए घायल

सीएए और एनआरसी को लेकर देश में विरोध-प्रदर्शनों का दौर जारी है। केंद्र सरकार के बनाए सीएए नून का जहां लगातार विरोध हो रहा है वहीं इसके समर्थन में रैली भी निकाली जा रही है। इस दौरान कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और समर्थकों के बीच झड़प की खबर है। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ और समर्थन में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में इस कानून के खिलाफ प्रदर्शनकारी और समर्थक आमने-सामने आ गए। खबरों के मुताबिक दोनों गुटों में झड़प के चलते दो लोगों की मौत की खबर है, जबकि एक लोग घायल हो गए। घायल व्यक्ति को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि दोनों गुटों के बीच देसी बम फेंके गए और गोलियां भी चलाई गईं।

Published: undefined

इस हमले पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “साहेबनगर के स्थानीय लोग नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे। अचानक, टीएमसी के गुंडों ने उनपर बम से हमला किया। घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई। कम से कम 4 लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

Published: undefined

वहीं दूसरी ओर बिहार के सीतामढ़ी में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में बुलाए गए भारत बंद के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई, जिसमें 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, जिले के बोखड़ा प्रखंड अंतर्गत भाउर इलाके में बुधवार को भारत बंद के दौरान बंद समर्थकों और विपक्ष के दो गुटों में हिंसक झड़प हुई। हिंसा की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हालात बिगड़ता देख कई थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined