हालात

चारत्राम यात्रा: बद्रीनाथ धाम यात्रा मार्ग फिर से खुला, भूस्खलन से रास्ते हो गए थे बंद

दरअसल चार धाम यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ाव बद्रीनाथ धाम को जाने वाली मुख्य सड़क पर गुरुवार को पहाड़ी से मलबा आने के कारण मुख्य मार्ग बंद हो गया था। यह स्थान पीपलकोटी से जोशीमठ के मध्य हेलंग के पास बताया जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

चारधाम यात्रा के मद्देनजर बद्रीनाथ मोटर मार्ग पर हेलंग में हुए भारी भूस्खलन एवं बोल्डर को साफ कर लिया गया है। जनपद चमोली अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए सुचारू हो गया है। देर रात तक चमोली जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने इसे खुलवाने के लिए कड़ी मेहनत की। दरअसल चार धाम यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ाव बद्रीनाथ धाम को जाने वाली मुख्य सड़क पर गुरुवार को पहाड़ी से मलबा आने के कारण मुख्य मार्ग बंद हो गया था। यह स्थान पीपलकोटी से जोशीमठ के मध्य हेलंग के पास बताया जा रहा है।

Published: undefined

एसपी चमोली प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि मार्ग को खोल दिया गया है। यह सूचना मिलते ही कुछ लोगों को पहले ही रास्ते में रोक दिया गया था। दो जेसीबी मशीन के माध्यम से मार्ग खोलने के लिए लगाए गए थे जिन्हें 3 से 4 घंटे का वक्त लगा है।

Published: undefined

इधर बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए सभी तीर्थ यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया था। सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के कारण हेलंग में वाहनों में फंसे तीर्थ यात्रियों को जिला प्रशासन ने राहत सामग्री (बिस्कुट, पानी) वितरण किया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined