हालात

चेन्नई: CAA प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, 100 से ज्यादा हिरासत में, जामिया छात्र तमिलनाडु हाउस का करेंगे घेराव

चेन्नई के माउंट रोड दरगाह के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग करने की कोशिश की तो पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने सामने हो गए। पलुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोका। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश भर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और तेज हो गया है। चेन्नई के वाशरमनपेट में सीएए-एनआरसी के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन हुआ है। शुक्रवार रात को प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच यहां पर झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस ने 100 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की कार्रवाई से प्रदर्शनकारी और गुस्सा हो गए। इसके बाद बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी अन्ना सलाई में माउंट रोड दरगाह के पास प्रदर्शन करने लगे।

Published: 15 Feb 2020, 11:01 AM IST

बताया जा रहा है कि माउंट रोड दरगाह के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग करने की कोशिश की तो पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने सामने हो गए। पलुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोका। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। लाठीचार्ज का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पुलिस प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करती हुई दिखी दे रही है।

Published: 15 Feb 2020, 11:01 AM IST

लाठीचार्ज पर पुलिस की सफाई आई है। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारी पथराव कर रहे थे। पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों के उग्र होने पर लाठीचार्ज किया गया। पुलिस ने दावा किया है कि प्रदर्शनकारियों के पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। वहीं, कई प्रदर्शनकारियों के भी घायल होने की खबर है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Published: 15 Feb 2020, 11:01 AM IST

वहीं, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की निंदा की है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज किए गए मामलों को तमिलनाडु सरकार को वपास लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार को लोकतांत्रिक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन की अनुमति देनी चाहिए। स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार से सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से किया गया, लेकिन पुलिस प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

Published: 15 Feb 2020, 11:01 AM IST

चेन्नई में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के खिलाफ जामिया के छात्र आज दिल्ली में तमिलनाडु हाउस का घेराव करेंगे। जामिया समन्वय समिति ने घेराव का ऐलान किया है।

Published: 15 Feb 2020, 11:01 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Feb 2020, 11:01 AM IST